Advertisment

Allahabad University Admission: यूजी एडमिशन के लिए आवेदन की डेट बढ़ी, जल्द करें रजिस्ट्रेशन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने आवेदन करने की तारीख को 30 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवारों के पास अब एक और मौका है इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश 2024 के लिए आवेदन करने का. इस संबंध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने नोटिस भी जारी किया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET

UGC NET ( Photo Credit : Social Media)

Allahabad University UG Admission: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 के माध्यम से यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी है. जिन स्टूडेंट्स को यूजी एडमिशन लेना है और वे पात्र हैं आधिकारिक वेबसाइट alldunivcuet.samarth.edu.in के माध्यम आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की तारीख को 30 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवारों के पास अब एक और मौका है इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश 2024 के लिए आवेदन करने का. इस संबंध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने नोटिस भी जारी किया है. 

Advertisment

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "छात्रों की भारी मांग को देखते हुए, CUET-UG-2024 के माध्यम से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण, प्रोफ़ाइल अपडेट की अंतिम तिथि 30 जुलाई, 2024 तक बढ़ा दी गई है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पंजीकरण और काउंसलिंग दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में पंजीकरण और प्रोफाइल अपडेट प्रक्रिया होगी, इसके बाद दूसरे चरण में कार्यक्रम का चयन और शुल्क भुगतान होगा.

ये भी पढ़ें-NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी, 11 अगस्त को होगी परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे विश्वविद्यालय की पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और उनके पास जमा करने के लिए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट तैयार रखें. 

सीयूईटी एडमिट कार्ड (CUET-UG 2024 admit card)

क्लास 10वीं,12वीं की मार्कशीट (Class 10, 12 mark sheet cum certificate)

पोसपोर्ट साइज फोटोग्राफ 

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के प्रारूप में नई जाति प्रमाण पत्र, जिसमें प्रमाण पत्र संख्या और जारी करने की तारीख शामिल है. संस्थान ने बताया कि CUET-UG (2024) के परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवारों को पोर्टल पर अपने पसंद के कोर्स या कार्यक्रम चुनने होंगे. प्रत्येक चयनित कोर्स या कार्यक्रम के लिए पंजीकरण शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये है.

ये भी पढ़ें-UPSC Chairman: यूपीएससी के चेयरमैन मनोज सोनी ने दिया अचानक इस्तीफा, 2029 में खत्म होने वाला था कार्यकाल

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Advertisment