Advertisment

AU UG Admissions 2024: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, सीयूईटी स्कोर जरूरी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट alldunivcuet.samarth.edu.in पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिशन 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Allahabad University

Allahabad University ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Allahabad University UG Admissions 2024: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 के जरिए होने वाली यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट alldunivcuet.samarth.edu.in पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिशन 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं. यूजी एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है. यूजी एडमिशन के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि उम्मीदवार सीयूईटी-यूजी (2024) आवेदक alldunivcuet.samarth.edu.in पर समर्थ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

Advertisment

जल्द शुरू होगी सीयूईटी यूजी काउंसिलिंग 

विश्वविद्यालय ने बताया कि यूजी कोर्स के लिए सीयूईटी यूजी काउंसलिंग 2024 दो चरणों में आयोजित की जाएगी. इसने आवेदकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वे आवेदन पत्र भरने से पहले विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करना हो.आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीयूईटी एडमिट कार्ड रखना होगा. इसके अलावा 10वीं, 12वीं की मार्कशीट सह प्रमाण पत्र या मार्कशीट और प्रमाण पत्र रखना होगा.इसका अलावा दो फोटो रखना होगा.

इन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत

Advertisment

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के प्रारूप में हाल ही का जाति प्रमाण पत्र अगर मांगी गई हो तो इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने कहा है कि उम्मीदवार को पोर्टल में सभी एंट्री सही ढंग से भरें. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एडमिशन केवल वही लोग अप्लाई करते हैं जिन्होंने सीयूइटी परीक्षा दिया हो.सीयूईटी यूजी रिजल्ट घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर कोर्स का चयन कर सकेंगे.

आवेदन शुल्क

कार्यक्रम चयन के लिए, सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के आवेदकों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी को 150 रुपये जमा करने होंगे.
इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कहा कि वह कोर्स या कार्यक्रम चयन की तारीख और रजिस्ट्रेशन फीस को लेकर अलग से नोटिफिकेशन जारी किया है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिस देखें.

Advertisment

 एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये  भी पढ़ें-CBSE Compartment Admit Card 2024: सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया नए सत्र का एकैडमिक कैलेंडर, देखिए कब से शुरू होंगी क्लासेस और एग्जाम

Advertisment

Source : News Nation Bureau

allahabad university Allahabad University VC Allahabad University professor allahabad university new vc
Advertisment
Advertisment