Advertisment

DU Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में PG एडमिशन की रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढी, अब 12 जून तक करें अप्लाई

दिल्ली पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. अब आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास एक और मौका है. लास्ट डेट 12 जून 2024 है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Delhi University Admission 2024

Delhi University Admission 2024 ( Photo Credit : Social Media)

DU Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पीजी सहित अन्य कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कि लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है.  BA LLB (Hons), BBA LLB (Hons), and Bachelor of Technology (BTech) में एडमिशन लेने वालों के लिए अच्छा मौका है, पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जून थी, लेकिन अब एप्लीकेशन फॉर्म भरने की डेट 12 जून तय की गई है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक अप्लाई नहीं किया है वे जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कर लें. 

Advertisment

एप्लीकेशन में एडिट कर सकते हैं

इसके अलावा जो स्टूडेंट्स अपने एप्लीकेशन में बदलाव करना चुनते हैं, वे  CSAS पोर्टल के माध्यम से DU प्रवेश फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी ने कहा है कि ये लास्ट चांस है को उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं और आवेदन में कोई बदलाव करना चाहते हैं. उनके लिए ये आखिरी मौका है. दिल्ली विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक डीयू सीएसएएस प्रवेश पोर्टल uod.ac.in पर जाना होगा. 

उन्हें आवेदन पत्र भरने, अपने जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके साइन इन करना होगा. आवेदकों को एक फोटो, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे का निशान और एक घोषणा सहित दस्तावेज अपलोड करने की भी जरूरत होती है. विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों को प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान वेबकैम या मोबाइल फोन के माध्यम से तस्वीरें अपलोड करने का निर्देश दिया है.

Advertisment

DU हेल्पलाइन नंबर

जिन उम्मीदवारों को एडमिशन के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है. वे एवीबीपी की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. स्टूडेंट्स की मदद के लिए एवीबीपी ने हेल्पलाइन नंबर जारी की है. अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने वाले छात्र  8188830088, 7827994163, 8957646572, और 88256149 पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं पीजी कोर्सेस में एडमिशन लेने वाले 9810850652 और 9667874087 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर के सहायता प्राप्त कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-UPSC Pre Admit Card: यूपीएससी ने जारी किया प्री परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

ये भी पढ़ें-NEET Exam Scam 2024: नीट परीक्षा में इन गड़बड़ी के कारण उठ रहे सवाल, यहां पढ़िए डिटेल्स में पूरी जानकारी

Source : News Nation Bureau

Delhi University News Admission to Delhi University begin Delhi University Admission
Advertisment
Advertisment