Advertisment

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत महिलाओं की होगी नियुक्ति, सड़क पर शोहदों की खैर नहीं

यूपी में होने वाली पुलिस भर्तियों में 20 प्रतिशत महिलाओं को नियुक्ति होगी. सीएम योगी ने इसकी घोषण की है. मुख्यमंत्री ने अपराधियों, माफिया और अराजक तत्वों को भी कड़ी चेतावनी दी है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UP Police Bharti

Photo-Social media

UP Police Recruitment: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. सीएम ने कहा है कि होने वाली पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी. यह घोषणा उन्होंने अंबेडकर नगर के कटेहरी स्थित देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित एक विशाल रोजगार एवं ऋण (Loan) मेले के दौरान की.  सीएम ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य के हर जिले के युवाओं को पुलिस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलेगा और यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी. महिलाओं के लिए होने वाली भर्तियों से सड़कों पर घूमने वाले शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

Advertisment

अपराधियों के खिलाफ सख्त चेतावनी

मुख्यमंत्री ने अपराधियों, माफिया और अराजक तत्वों को भी कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अब वो दिन चले गए जब प्रदेश में चाचा-भतीजा गैंग वसूली करते थे. अब अगर कोई भी ऐसा करेगा, तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी और जरूरतमंदों में बांट दी जाएगी. यह बयान सीएम योगी ने प्रदेश में बढ़ते अपराध और माफिया गतिविधियों पर कड़ा रुख अपनाने की दिशा में दिया.

रोजगार एवं ऋण मेले में बांटे गए टैब

रोजगार एवं ऋण मेले के दौरान कुल 2,500 युवाओं को पत्र बांटे है. वहीं 5,100 छात्र-छात्राओं को टैबलेट दिए गए हैं. इस मेले में 211 करोड़ रुपये के लोन का भी वितरण किया गया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अंबेडकर नगर की बदलती छवि की सराहना की और कहा कि जिले में अपराध और माफिया की छवि अब बदल चुकी है. अंबेडकर नगर में नए उद्योग आ रहे हैं और युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं.

इन्वेस्टर समिट को लेकर कही ये बात 

सीएम योगी ने फरवरी 2023 में आयोजित इन्वेस्टर समिट का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे. यह निवेश प्रस्ताव राज्य के 1.35 करोड़ युवाओं के रोजगार के अवसरों की गारंटी देता है. उन्होंने यह भी बताया कि अंबेडकर नगर में इस समिट के जरिए 6 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्राप्त हुए हैं, जो कि क्षेत्र के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है.

ये भी पढ़ें-BHU UG Admission 2024: बीएचयू यूजी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, जानें अब आगे क्या करना है

ये भी पढ़ें-Railway Bharti 2024: रेलवे में 1376 पैरामेडिकल पदों पर आवदेन शुरू, इतनी होगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन

up police bharti 2024 up police bharti 2023 UP Police Bharti up police bharti 2022
Advertisment
Advertisment