Advertisment

दिल्ली के बाद अब यूपी के कोचिंगों में भी जांच शुरू, आकाश,FIITJEE का बेसमेंट सील

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद अब यूपी के कोचिंगों में एक्शन शुरू हो गया है. नोएडा सेक्टर 62 के कई कोचिंगों को सील कर दिया गया है. साथ ही आकाश, अनएकैडमी जैसे कोचिंगों पर भी कार्रवाई हुई है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UP coaching

Noida Coaching: दिल्ली आईएसस कोचिंग में तीन छात्रों की मौत के बाद दिल्ली में बेसमेंट में चल रहे कई कोचिंगों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही अब यूपी के कोचिंग संस्थानों में एक्शन शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में नोएडा के कोचिंग सेंटर्स की जांच शुरू हो चुकी है. CFO, DIOS, सिटी मजिस्ट्रेट,और नोएडा प्राधिकरण की सयुक्त टीम ने सेक्टर 62 में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. नियमों का उल्लघंन करने पर आकाश और  FIITJEE इंस्टिट्यूट बेसमेंट सील कर दिया गया है.

Advertisment

आकाश, अनएकैडमिक जैसे कोचिंगों में पर हुई कार्रवाई

इसके अलावा करियर लॉन्चर का पूरा कोचिंग सेंटर सीज कर दिया गया है Unacadmy को शाम तक चलाने के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि बिना रजिस्ट्रेशन के ये सेंटर चलाए जा रहे थे. नोएडा सेक्टर 49 कोचिंग सेटर की जांच के दौरान ही ये सारी कार्रवाई की गई. दिल्ली में हुए हादसे के बाद संयुक्त टीम का गठन किया गया है, ये टीम गलत तरीके से चल रहे कोचिंगों को सील कर रही है.

संयुक्त टीम कर रही जांच

दिल्ली के कोचिंग में हुए तीन मौतों के बाद दिल्ली सरकार के साथ-साथ यूपी सरकार भी सख्त नजर आ रही है. यूपी में अब किसी और काम के लिए परमिशन को किसी अन्य दूसरे काम के लिए इस्तेमाल करने पर सख्त कार्रवाई होगी. वहीं बिना परमिशन के बने बेसमेंट पर भी एक्शन लेने का निर्देश दिया गया है. बेसमेंट के निरिक्षण के लिए प्राधिकरण स्तर पर टीमें गठित होंगी. अपर मुख्य सचिव ने सभी प्राधिकरणों को जारी किया है.

वहीं दिल्ली की प्रतिष्ठित कोचिंग दृष्टि आईएएस के नेहरु विहार ब्रांच को सील कर दिया गया है. क्योंकि कोचिंग बेसमेंट में चलाई जा रही थी. हालांकि विकास दिव्यकिर्ति ने इस हादसे पर काफी समय के बाद चुप्पी तोड़ी है. 

ये भी पढ़ें-क्या एमसीडी का एक भी व्यक्ति जेल गया है? कोचिंग हादसे पर दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार

Delhi IAS Coaching Center Incident Coaching action against coaching
Advertisment
Advertisment