Advertisment

UP: 12वीं पास छात्र फ्री में कंप्यूटर कोर्स करने के लिए 12 अगस्त तक करें यहां आवेदन

जिन छात्रों को फ्री में कंप्यूटर कोर्स करना है, वे जल्दी से अप्लाई कर लें.एप्लीकेशन की प्रक्रिया 12 अगस्त तक चलेगी. इस कंप्यूटर कोर्स में ओ लेवल और ट्रिपल सी कंप्यूटर प्रशिक्षण योजना के तहत कराया जाएगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UP free computer courses

photo-Social Media

UP सरकार की ओर से ओबीसी छात्रों के लिए फ्री कंप्यूटर कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है.जिन छात्रों को फ्री में कंप्यूटर कोर्स करना है, वे जल्दी से अप्लाई कर लें. एप्लीकेशन की प्रक्रिया 12 अगस्त तक चलेगी. ये कंप्यूटर कोर्स ओ लेवल और ट्रिपल सी कंप्यूटर प्रशिक्षण योजना के तहत कराया जाएगा. यूपी के पिछड़ा वर्ग कल्याण एंव दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने बताया कि उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट backwardwelfareup.gov.in पर जाकर पोर्टल obccomputertraining.upsdc.gov.in पर जाकर 12 अगस्त से पहले अप्लाई कर लें.

Advertisment

कौन कर सकता है अप्लाई

जिन स्टूडेंट्स ने 12वीं पास कर ली है वे इसके लिए पात्र होंगे. आवेदन के साथ शैक्षिक और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा. साथ ही हार्ड कॉपी संबंधित जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी के कार्यालय में जमा करनी होगी. पहले आवेदन की इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त थी लेकिन इसे अब 12 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया गया है. ट्रेनिंग की प्रक्रिया  27 अगस्त से उनके प्रशिक्षण की शुरुआत होगी. आवेदन से संबंधित नोटिस को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है.  

छात्रों के भविष्य को सुनहरा बनाना योजना का उद्देश्य

Advertisment

बच्चों को स्किल्ड बनाने के लिए यूपी सरकार की योजनाएं बनाई गई है. इसके अलावा अन्य कई योजनाएं हैं जो स्टूडेंट्स को ट्रेंड करने के लिए शुरू की गई है. जिसका उद्देश्य भविष्य को उज्जवल बनाना है. छात्र 12वीं के बाद रिजल्ट आने तक फ्री रहते हैं तबतक वे इन कोर्सेस को कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-Government Job: अगर आपने भी की है इंजिनियरिंग, तो अभी अप्लाई करें इन भर्तियो के लिए

up students waiting result UP students Scholarship UP Students beats up student UP student Miracle of UP Student
Advertisment
Advertisment