Advertisment

UP पुलिस भर्ती परीक्षा के चौथे दिन इतने प्रतिशत ने छोड़ा एग्जाम, 62 लोग अरेस्ट

यूपी कांस्टेबल की परीक्षा पूरी सफलता के साथ खत्म हो गई. कड़ी सुरक्षा के बीच एग्जाम आयोजित किया. इस परीक्षा में कई लोगों को पकड़ा गया है. कड़ी सुरक्षा के चलते परीक्षा के पहले चार दिनों में 412 संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
UP police Bharti (1)

Photo-Social Media

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज पांचवा दिन था. ऐसे में एग्जाम खत्म हो गई है. इस परीक्षा को लेकर यूपी सरकार पर काफी दवाब था. क्योंकि इस बार एग्जाम में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए थी. यूपी कांस्टेबल की परीक्षा पूरी सफलता के साथ खत्म हो गई. कड़ी सुरक्षा के बीच एग्जाम आयोजित किया. इस परीक्षा में कई लोगों को पकड़ा गया है. हर पाली में लगभग 4.8 लाख उम्मीदवा शामिल हुए थे. कड़ी सुरक्षा के चलते परीक्षा के पहले चार दिनों में  412 संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए हैं. 

Advertisment

इतने सेंटर पर हुई थी परीक्षा

नकल और अन्य गलतियों की वजह से कई अन्य लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. सिपाही पदों पर कुल 60244 पदों पर भर्ती होने वाली है. आज की परीक्षा यूपी के 67 जिलों के 1174 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के गिरफ्तार होने से यह साफ है कि कुछ लोग परीक्षा में धांधली करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

अबतक 19 एफआईआर दर्ज किए गए थे

चौथे दिन की परीक्षा में 22 लोग गिरफ्तार हुए थे, 19 FIR दर्ज हुई हैं और दोनों पाली में 94 संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए. बीते चार दिन की परीक्षा में अब तक 3 सिपाही समेत 62 अभ्यर्थी व सॉल्वर हुए गिरफ्तार किए गए. अबतक 59 FIR दर्ज हो चुकी हैं. चौथे दिन की परीक्षा खत्म होने के बाद अब तक 412 संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए. हालांकि इन उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी गई थी. आज परीक्षा के आखिरी और पांचवें दिन डीजीपी प्रशांत कुमार समेत कई अधिकारी भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के जरिए कुल 60,244 पदों को भरा जाएगा, इस परीक्षा के लिए कुल 48 लाख पदों को भरा गया है. अब एग्जाम के बाद आंसर की जारी की जाएगी. इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी किया जाएगी, फिर परीक्षा के लिए रिजल्ट जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-UPSC NDA,CDS Exam 2024: कल होने वाली है एनडीए और सीडीएस की परीक्षा, एग्जाम से पहले पढ़ लें गाइडलाइन

ये भी पढ़ें-SSC Result 2024 Out: एसएससी ने जारी किया फेज 12 का रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

UP Constable sarkari naukri sarkari naukri in Jharkhand UP Constable Exam up-police sarkari naukri exam date
Advertisment
Advertisment