Advertisment

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को मिलेगी फ्री ट्रेवल की सुविधा, बस ये होने चाहिए डॉक्यूमेंट

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को फ्री ट्रेवल की सुविधा मिलेगी. अभ्यर्थियों को कंडक्टर को अपने एडमिट कार्ड की एक फोटोकॉपी दिखानी होगी, ताकि वे मुफ्त यात्रा का लाभ ले सकें.

author-image
Priya Gupta
New Update
road wage

Photo-Social Media

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. यूपी परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने घोषणा की है कि परीक्षा के अभ्यर्थी 22 से 26 अगस्त और 29 अगस्त से 1 सितंबर तक यूपी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे. यह सुविधा परीक्षा की तारीख से 24 घंटे पहले से लेकर 24 घंटे बाद तक उपलब्ध होगी. अभ्यर्थियों को कंडक्टर को अपने एडमिट कार्ड की एक फोटोकॉपी दिखानी होगी, ताकि वे मुफ्त यात्रा का लाभ ले सकें. इसलिए, यात्रा से पहले अपने एडमिट कार्ड की दो एक्स्ट्रा प्रिंट आउट्स निकाल लें, ताकि दोनों तरफ कंडक्टर को दिखा सकें.

Advertisment

परीक्षा की तारीखें और शिफ्ट्स

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्ट्स में होगी पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक. इस परीक्षा में लगभग 48 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है. परीक्षा के माध्यम से 60,244 कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएगी.

एक्स्ट्रा बसों चलाई जाएंगी

परिवहन निगम ने एक्स्ट्रा बसें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. क्षेत्रीय परिवहन निगम के अधिकारियों को ज्यादा बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है. इसके साथ ही, बस स्टेशनों की सफाई पर स्पेशल ध्यान देने के साथ-साथ ड्राइवरों और कंडक्टरों की शराब की जांच भी की जाएगी.

गाजियाबाद, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, लखनऊ, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, कानपुर, और इटावा जैसे प्रमुख बस स्टेशनों पर यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए, वहां पर अधिकारियों और कर्मचारियों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई जाएगी. इन स्टेशनों पर तैनात कर्मियों को 5000 रुपये प्रति स्टेशन के हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-JIPMER Vacancy 2024: जीपमर में आवेदन करने के लिए लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-प्राइवेट स्कूल ध्यान दें, NCERT किताबों से ही पढ़ाएं, वरना मान्यता होगी रद्द, CBSE के सख्त आदेश

ये भी पढ़ें-AIIMS Vacancy 2024: एम्स में निकली MBBS डॉक्टरों की नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी, नहीं देनी होगी कोई भी परीक्षा

up police bharti 2024 up police bharti 2023 UP Police Bharti up police bharti 2022
Advertisment
Advertisment