Advertisment

UPPSC New Calendar: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण बदली आयोग की परीक्षा की डेट, डाउनलोड करें न्यू कैलेंडर

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण यूपी लोक सेवा परीक्षा के तारीखों में बदलाव किया गया है. इसलिए यूपीपीएससी ने न्यू कैलेंडर जारी किया है. जिसमें कुछ परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किए गए हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UPPSC

Photo-Social Media

UPPSC New Calender: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती की री-एग्जाम 23 से 3 1 अगस्त के बीच निर्धारित की है.जिसके कारण उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी तीन बड़ी भर्ती परीक्षाओं की तारीखें बदल दी हैं. आयोग के सचिव अशोक कुमार ने सोमवार को बदली हुी तारीखों की घोषणा की है.पहले के कैलेंडर के अनुसार, होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी 2023 और होम्योपैथिक आवासीय चिकित्साधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित की जानी थी. लेकिन अब होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 15 सितंबर को दो सत्रों में होगी. वहीं, होम्योपैथिक आवासीय चिकित्साधिकारी (homeopathic resident medical officer) स्क्रीनिंग परीक्षा 18 सितंबर को होगी. 

Advertisment

UPPSC New Calendar Download Link

इसके अलावा, सहायक नगर नियोजक 2023 की मुख्य परीक्षा पहले 15 सितंबर को प्रस्तावित थी, लेकिन अब 15 सितंबर को होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी भर्ती परीक्षा के चलते, यह परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी. चिकित्साधिकारी यूनानी 2023 की स्क्रीनिंग परीक्षा पहले से निर्धारित 6 अक्टूबर को ही होगी. इस बदलाव से परीक्षार्थियों को अपनी तैयारी के अनुसार, नई तारीखों को ध्यान में रखकर योजना बनानी होगी. यह कदम सभी संबंधित परीक्षाओं के समय प्रबंधन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए उठाया गया है.

सिपाही भर्ती की री-एग्जाम 23 से 3 1 अगस्त के बीच होने वाली है. परीक्षा 300 अंकों की होगी और इसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. सही उत्तर के लिए दो अंक मिलेंगे जबकि गलत उत्तर के लिए आधा अंक काट लिया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे की होगी.

अन्य भर्ती परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा अध्ययन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 20 अक्टूबर 2024 से होगा. 

सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 से होगा. 

वैज्ञानिक अधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 2023 का आयोजन 17 नवंबर 2024 से होगा. 

यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी /सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती 2023 प्रारंभिक परीक्षा 22 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले जान लें नियम, गाइडलाइन जारी, एग्जाम 23 अगस्त से

Advertisment

ये भी पढ़ें-JNU Admission 2024: जेएनयू में यूजी और सीओपी कोर्स में एडमिशन के लिए 14 अगस्त करें आवेदन, फिर नहीं मिलेगा मौका

ये भी पढ़ें-JPSC Recruitment 2024: झारखंड में निकली सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2025 की डेटशीट जारी, फरवरी में होंगे एग्जाम, डाउनलोड करें शेड्यूल

UPPSC up police bharti 2024 UP Police Bharti
Advertisment
Advertisment