Advertisment

कभी भी जारी हो सकता है यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी करने की तैयारी में है. जल्द ही परिणाम घोषित हो सकते हैं, लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
UP Police Constable

photo-social media

Advertisment

UP Plolice Result Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी करने की तैयारी में है. उम्मीदवार अपनी परीक्षा के परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जा सकते हैं. यह परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की गई थी, जिसमें 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया गया था. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक थी.

Advertisment

पूरे प्रदेश के 67 जिलों में स्थित 1,174 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी.सभी परीक्षाओं की आंसर-की पहले ही जारी की जा चुकी है, और अभ्यर्थियों को अपने ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए निर्धारित तारीख दी गई थीं. यह प्रक्रिया इस प्रकार थी:

23 अगस्त की परीक्षा:11 सितंबर से 15 सितंबर (रात 12 बजे तक)
24 अगस्त की परीक्षा:12 सितंबर से 16 सितंबर (रात 12 बजे तक)
25 अगस्त की परीक्षा: 13 सितंबर से 17 सितंबर (रात 12 बजे तक)
30 अगस्त की परीक्षा: 14 सितंबर से 18 सितंबर (रात 12 बजे तक)
31 अगस्त की परीक्षा: 15 सितंबर से 19 सितंबर (रात 12 बजे तक)

इतने पदों पर होने वाली है भर्ती

Advertisment

अभ्यर्थियों को अपने दावों के साथ दस्तावेज भी जमा करने के लिए कहा गया था. यदि फीडबैक सही पाया जाता है, तो आंसर-की में संशोधन किया जाएगा. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा. फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा, जिसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से यूपी पुलिस में 60,000 से अधिक कांस्टेबल के पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा गया है.

रिजल्ट कैसे चेक करें

सबसे पहलेuppbpb.gov.in) वेबसाइट पर जाएं.
फिर होम पेज पर पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें.
इसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपने अकाउंट में लॉगिन करें.
अंत में डिटेल्स सबमिट करने के बाद, अगले पेज पर आप अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-कोई प्रिंटआउट नहीं, कोई सॉफ्ट कॉपी नहीं, हाथ से बनाने होंगे नोट्स, इस राज्य में सरकार ने लगाया ऑनलाइन मेटेरियल पर बैन

UP Police action up police answer key UP Police Bharti up-police
Advertisment
Advertisment