Advertisment

अक्टूबर में जारी होने वाला है यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशनल बोर्ड (UPPRPB) अक्टूबर के अंत में कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अधिकारियों को निर्देश दिए थे.

author-image
Priya Gupta
New Update
UP Police Constable

Photo-social media

Advertisment

UP Police Constable Result 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशनल बोर्ड (UPPRPB) अक्टूबर के अंत में कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है. इस परीक्षा का इंतजार लाखों अभ्यर्थियों को है, और उन्हें उम्मीद है कि दिवाली से पहले ही परिणाम घोषित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि इस परीक्षा का परिणाम समय पर जारी किया जाए और भर्ती प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाए.यूपी की ये भर्ती परीक्षा दुनिया की सबसे बड़ी संख्या वाली भर्ती परीक्षा रिकॉर्ड की गई.

परीक्षा का आयोजन

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा यूपी में दो चरणों में आयोजित की गई थी. पहले चरण की परीक्षा 23, 24 और 25 अगस्त को हुई थी, जबकि दूसरे चरण की परीक्षा 30 और 31 अगस्त को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में लगभग 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, और यह परीक्षा 67 जिलों के 1174 परीक्षा केंद्रों पर पूरी हुई थी. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी इसे यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया बहुत आसान है.

UP Police Constable Result 2024: ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले uppbpb.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए "कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट" लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉगिन विंडो पर मांगी गई जानकारी भरें.
  • सबमिट करने के बाद, अगले पेज पर अपना रिजल्ट देखें.
  • स्कोरकार्ड को डाउनलोड करें और इसे अपने पास सुरक्षित रखें.

 रिजल्ट की उम्मीद

इस बार, परीक्षा परिणाम के साथ-साथ कटऑफ मार्क्स और स्कोरकार्ड भी जारी किए जाएंगे। लाखों अभ्यर्थियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण समय है, क्योंकि वे अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में निर्णय लेने के लिए इस परिणाम का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-UP Anganwadi Recruitment 2024: इन राज्यों में आंगवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 12वीं पास महिलाएं जल्द करें आवेदन

ये भी पढ़ें-Bihar DElEd: बिहार डीएलएड में एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट इस दिन होगी जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें-Bihar DElEd: बिहार डीएलएड में एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट इस दिन होगी जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

up police exam up-police education Education News Hindi UP Constable Exam UP Constable UP Police Exam admit card
Advertisment
Advertisment