Advertisment

UP Police Result Date: इस दिन जारी होगा यूपी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट, सीएम ने दी जानकारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा के नतीजों को लेकर बड़ी अपडेट आई है. परीक्षा के परीणाम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अहम जानकारी दी है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
UP Police Exam Result

photo-social media

Advertisment

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा के नतीजों को लेकर  बड़ी अपडेट आई है. परीक्षा के परीणाम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अहम जानकारी दी है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव पदोन्नति बोर्ड (UPPRBP) के अधिकारियों के साथ बैठक की है और रिजल्ट महीने के अंत तक जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाने के लिए भी कहा है.

Advertisment

महीने के अंत तक आ सकते हैं नतीजे

योगी आदित्यनाथ ऑफिस 'एक्स' हैंडल पर लिखा है कि पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस के महीने के अंत तक जारी करने की तैयारी करें. रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाएं, परीक्षाओं की शुचिता को हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है. इस ट्वीट के बाद उम्मीदवारों को एक राहत सी मिली है, कि रिजल्ट अब आने वाला है. ऐसे में उम्मीदवार जिन्होंने पेपर दिया था वे अपनी फिजिकल की भी तैयारी करें.

Advertisment

इस लिंक को कर लें सेव

रिजल्ट के बाद फिजिकल शेड्यूल जारी किया जाएगा. यूपी के अलग-अलग जिलों में फिजिकल टेस्ट अरेंज किया जाएगा. पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को  आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. 

Advertisment

यूपी पुलिस की परीक्षा फरवरी में रद्द होने के बाद दोबारा 23,24,25,30 और 31 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की गई थी. जिसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे.परीक्षा के दस दिन बाद UP Police Constable Answer Key 2024 बोर्ड द्वारा जारी की गई थीं. रिजल्ट के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती के दूसरी चरण यानी फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-MP कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए फिजिकल टेस्ट में हुए बदलाव, अब नंबरों से जारी होगी मेरिट लिस्ट

ये भी पढ़ें-Classical Language: क्या होता है क्लासिकल लैंग्वेज, इन 5 भाषाओं को सरकार ने दिया classical का दर्जा

sarkari naukri CM Yogi up-police Sarkari Naukri Benefits sarkari naukri 8th pass sarkari naukri exam date UP Police Jobs cm yogi adhityanath
Advertisment
Advertisment