Advertisment

होटल के कमरे मंहगे, स्टेशन बिताने पर मजबूर हो रहे परीक्षार्थी, इस बार लीक न हो पेपर

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों जो दूर से एग्जाम देने आ रहे हैं उन्हें काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा रहा है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Up Police Bharti 2024

Photo-Social Media

UP Police Exam 2024: उत्तर प्रदेश में 40 लाख से अधिक युवाओं के लिए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. इस परीक्षा के पहले दिन 23 अगस्त को, कुल 60,244 सिपाही पदों के लिए आयोजित परीक्षा में करीब 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए. बस और रेलवे स्टेशनों पर परीक्षार्थियों की भीड़ का आलम है, और कई अभ्यर्थी बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर रात बिताने को मजबूर हैं. दरअसल, मुरादाबाद में परीक्षा देने पहुंचे कई अभ्यर्थियों को होटल में कमरे नहीं मिल पा रहे हैं. एग्जाम सेंटर के आसपास के सभी होटल फुल हो चुके हैं, और जो कुछ कमरों के साथ होटल बचे हैं, वे भी काफी महंगे हो गए हैं. इसी वजह से परीक्षार्थी बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर ही रात बिता रहे हैं.

Advertisment

रात 1:30 बजे भी परेशानी

मुरादाबाद में रात के करीब 1:30 बजे सड़क पर घूम रहे एक परीक्षार्थी ने बताया कि वह बागपत से वह आया है और उसने हर जगह होटल ढूंढने की कोशिश की, लेकिन कहीं भी कमरा नहीं मिला. होटल पूरी तरह से भरे हुए हैं और अन्य होटल की दरें बहुत अधिक हैं. इस परीक्षार्थी ने कहा कि उसने इस परीक्षा की तैयारी में बहुत मेहनत की है, और पिछले साल परीक्षा रद्द हो गई थी.अब जब वह फिर से परीक्षा देने आया है, तो रूम न मिलने के कारण उसकी चिंता बढ़ गई है.

उसने यह भी कहा कि इस स्थिति का असर उसकी परीक्षा पर पड़ सकता है.शाहजहांपुर से आए जितेंद्र कुमार ने भी अपनी परेशानियों के बारे में बताते हुए कहा कि यूपी सरकार से हमारी यही गुजारिश है कि जिन भाई-बहनों ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए यात्रा की है, उनके ठहरने की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए. होटल पूरी तरह से भरे हुए हैं और किराया भी बहुत अधिक है. हम उम्मीद करते हैं कि यूपी पुलिस परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो और पेपर लीक जैसी समस्याओं का सामना न करना पड़े. हम मिडल क्लास परिवार से हैं और कोचिंग में काफी खर्च हुआ है.

ये भी पढ़ें-Earth Weight: पृथ्वी का वजन तेजी से हो रहा कम, क्या धरती का होने वाला है अंत?

ये भी पढ़ें-देश की सुरक्षा के लिए अलग-अलग बॉडर पर तैनात रहते हैं इन आर्म्स फोर्स के जवान, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

up police bharti 2024 up police bharti 2023 UP Police Bharti
Advertisment
Advertisment