Advertisment

UP Police Exam: छात्रा के कमर में बंधी थी लोहे की चेन, उतारने बोला तो कहा- भूत आ जाएगा

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान आखिरी दिन एग्जाम केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने आई एक महिला अभ्यर्थी की जब जांच की गई तो वह लोहे की चेन को ताले में बंद कर कमर में लटका कर आई थी.

author-image
Priya Gupta
New Update
UP Police Exam Ghost Story

Photo-Social Media

UP Police Exam: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल परीक्षा बिना किसी परेशानी के समाप्त हो गई है.लेकिन इन परीक्षाओं में अजीबो-गरीब कहानियां सुनने को मिली,कोई छात्र अपने अनोखे चीटिंग की वजह से पकड़ा गया.एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला यूपी के महराजगंज जिले से आया है.सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान आखिरी दिन एग्जाम केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने आई एक महिला अभ्यर्थी की जब जांच की गई तो वह लोहे की चेन को ताले में बंद कर कमर में लटका कर आई थी. ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब चेन निकालने को कहा तो महिला अभ्यर्थी ने कहा कि इसे नहीं निकाल सकती, भले ही परीक्षा छोड़नी ही क्यों न पड़ जाए.

Advertisment

भूत का ताले में बंद कर रखा था

रिपोर्ट के अनुसार, गेट पर खड़े परिजनों ने भी आकर कहा कि ताला मत खोलिएगा नहीं तो सम्भालना मुश्किल हो जाएगा.काफी देर तक अभ्यर्थी को किनारे खड़ा रखा गया. बाद में उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद कक्ष निरीक्षक की विशेष निगरानी में उसे परीक्षा देने की इजाजत मिल गई. छात्रा ने बताया कि भूत के साए को भगाने के लिए उसने तांत्रिक के सुझाव पर अपनी कमर में लोहे की माला को ताला से बंद कर रखा है.

31 अगस्त तक चली परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित यह परीक्षा राज्य के 67 जिलों में 1,174 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. पहले चरण की परीक्षा, जो 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित हुई थी, पेपर लीक के आरोपों के कारण रद्द कर दी गई थी. मुख्यमंत्री योगी ने परीक्षा रद्द करने के बाद घोषणा की थी कि छह महीने के अंदर पुनः परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस पुनर्रक्षित परीक्षा को 23, 24, 25 अगस्त, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में आयोजित किया गया. अब कुछ दिनों बाद आंसर-की जारी की जाएगी, इसके बाद फाइनल आंसर की फिर रिजल्ट जारी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-UGC NET कैंसल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-पुलिस भर्ती परीक्षा खत्म, सख्ती की वजह से इतने लाख छात्रों ने छोड़ा एग्जाम

ये भी पढ़ें-UPPSC स्टाफ नर्स आयुर्वेद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड uppsc.up.nic.in पर जारी, 8 सितंबर को होंगे एग्जाम

UP Police Exam admit card up police exam up-police UP Bharti
Advertisment