Advertisment

JEECUP Round 6 Result: यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग राउंड 6 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम काउंसिल (JEECUP) ने 2024 के लिए छठे दौर की काउंसलिंग का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है. यदि आप इस राउंड में शामिल हुए हैं, तो आप अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर देख सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
UP Polytechnic

photo-Social Media

UP Polytechnic Counseling: उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम काउंसिल (JEECUP) ने 2024 के लिए छठे दौर की काउंसलिंग का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है. यदि आप इस राउंड में शामिल हुए हैं, तो आप अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर देख सकते हैं.

Advertisment

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 9 से 11 सितंबर तक अपनी सीट स्वीकृति और काउंसलिंग शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा. इस अवधि के दौरान, आपको अपने डॉक्यूमेंट्स का वैरिफिकेशन जिला सहायता केंद्रों (District Help Centers) पर कराना होगा. यदि आप अपनी सीट से एडमिशन छोड़ना चाहते हैं, तो 11 सितंबर तक अपनी सीट को विड्रॉल कर सकते हैं.आवंटित संस्थानों में शेष एडमिशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख 12 से 15 सितंबर है.एआईसीटीई कैलेंडर के अनुसार, एडमिशन की अंतिम तिथि 15 सितंबर है.काउंसलिंग का यह दौर मुख्य रूप से इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सेज के लिए है, जबकि फार्मेसी कोर्स को इससे बाहर रखा गया है.

रिजल्ट कैसे चेक करें

  • सबसे पहले, jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर राउंड 6 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपना एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन भरें.
  • जानकारी भरकर सबमिट करें और आपका अलॉटमेंट रिजल्ट आपके सामने होगा.

जेईईसीयूपी हर साल उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए यूपीजेईई (पॉलिटेक्निक) प्रवेश परीक्षा का आयोजन करता है.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी तिथियों का ध्यान रखें और अपने डॉक्यूमेंट्स की सही-सही जानकारी प्रस्तुत करें ताकि कोई परेशानी न हो.किसी भी प्रकार की समस्या या सवाल के लिए आप हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या संबंधित जिला सहायता केंद्र पर जाकर मदद प्राप्त कर सकते हैं.

एजुकेशन न्यूज से संबंधित अधिक जानकारी के लिए बने रहे न्यूजनेशन के साथ

ये भी पढ़ें-Delhi Engineering Colleges: दिल्ली के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज, जहां एडमिशन मिल जाए तो लाइफ सेट

ये भी पढ़ें-Pre School: अपने बच्चे को प्री स्कूल में डालने जा रहे तो पढ़ाई से लेकर सेफ्टी तक इन चीजों का रखें ख्याल

ये भी पढ़ें-2024 में टेक्नोलॉजी सेक्टर में बड़े पैमाने पर छंटनी, अब तक एक लाख 35 हजार से ज्यादा लोगों की गई नौकरी

ये भी पढ़ें-UGC NET 2024: एनटीए ने जारी किया यूजीसी नेट परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

 

UP Polytechnic Exam UP Polytechnic Exam Dates 2023 UP Polytechnic Result UP Polytechnic Exam 2023 Dates up polytechnic form date 2022 jeecup polytechnic
Advertisment