Advertisment

UPPSC: यूपी कृषि सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य कृषि सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2024 का परिणाम जारी कर दिया है. आपको अब UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
UPPSC

photo-social media

Advertisment

UPPSC Agriculture Services Prelims Result 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य कृषि सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2024 का परिणाम जारी कर दिया है. अगर आप इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे थे, तो आपको अब UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.आयोग ने यह परिणाम पीडीएफ फाइल के रूप में जारी किया है, जिसमें सभी सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं.PDF डाउनलोड कर अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं. यह परीक्षा 18 अगस्त, 2024 को आयोजित की गई थी। यूपीपीएससी ने कुल 2,029 उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा के लिए सफल घोषित किया है.

Advertisment

जो भी उम्मीदवार इस प्रीलिम्स परीक्षा में पास हुए हैं, उन्हें मेन्स परीक्षा में पास होना होगा. वे मेन्स परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे. आपको बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कुल 40,293 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन परीक्षा में केवल 23,866 उम्मीदवार ही शामिल हो पाए.इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 268 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा.मेंस परीक्षा का शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा.
 

परिणाम चेक करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.
  • वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए “What’s New” सेक्शन में जाएं.
  • अब आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
  • ध्यान से पीडीएफ फाइल में अपना रोल नंबर खोजें.
Advertisment

यदि आपका रोल नंबर है, तो आप इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें ताकि भविष्य में इसे आसानी से देख सकें.रिजल्ट चेक करने के बाद, सफल उम्मीदवार अपने मेन्स परीक्षा की तैयारी में लग जाएं. जल्द ही मेन्स परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी.उम्मीद की जा रही है कि एक सप्ताह के अंदर मेन्स परीक्षा की तारीखों की डेट आ जाएगी. इसके बाद मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-यूरोप के टॉप 10 बेस्ट स्टूडेंट के लिए शहर, जहां पढ़ाई है सबसे सस्ती और अच्छी

ये भी पढ़ें-वर्कलोड के चलते लड़की की हुई मौत, सबसे ज्यादा इन देशों में कराया जाता है काम

UPPSC 2024 UPPSC uppsc aps recruitment UPPSC main exam Uppsc News UPPSC Exam
Advertisment
Advertisment