Advertisment

UPPSC Recruitment 2024: यूपी में निकली कई विभागों में बंपर भर्ती,ऐसे मिलेगी ये सरकारी नौकरी

यूपी में कई विभागों में सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां निकली है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने (UPPSC) ने प्रशासनिक सुधार, लोक निर्माण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग और आयुष विभाग में वैकेंसी को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Govt Jobs

Photo-social media

Advertisment

UPPSC Recruitment 2024: यूपी में कई विभागों में सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां निकली है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने (UPPSC) ने प्रशासनिक सुधार, लोक निर्माण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग और आयुष विभाग में वैकेंसी को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर एक सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये अच्छा मौका है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इसकी आखिरी तारीख 18 नवंबर 2024 तक है. आवेदन शुल्क जमा करने की भी आखिरी तारीख यही है.

क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विभागों और पद के हिसाब से शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यह भर्ती एक साथ चार विभागों के लिए निकाली है. वहीं आयुष विभाग के अंतर्गत आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी विभाग में वैकेंसी है. किस पद के लिए कितनी वैकेंसी निकाली गई है इसकी डिटेल्स आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. नोटिफिकेशन का लिंक आगे दिया गया है. 

वैकेंसी डिटेल्स

रजिस्ट्रार-04
असिस्टेंट आर्किटेक्ट-07
रीडर (उपाचार्य)-36
प्रोफेसर (आचार्य)    -19
प्रोफेसर (संस्कृत)-05
इंस्पेक्टर, (गवर्नमेंट ऑफिस)-02
रीडर (उपाचार्य)-32
प्रोफेसर (आचार्य)-03
प्रोफेसर (अरबी)-01

UPPSC Vacancy 2024 Notification Download 

UP Govt Jobs 2024: आयुसीमा

यूपी की इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र भी पोस्ट वाइज 50 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी. वहीं राज्य के आरक्षित वर्गों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों को हिन्दी का ज्ञान होना चाहिए. इन पदों पर अधिक आवेदन आने पर इंटरव्यू के साथ स्क्रीनिंग परीक्षा भी आयोजित कर सकता है.

एप्लीकेशन फीस

आवेदन के दौरान सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे. वहीं एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 65 रु देने होंगे. पीएच अभ्यर्थियों को 25 रुपये. 

ये भी पढ़ें-NTA ने जारी किया यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस ugcnet.nta.ac.in लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-SSC CHSL 2024: सीएचएसएल टीयर 1 परीक्षा के लिए फाइनल आंसर-की जारी, इस लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-Haryana Job Fair 2024: हरियाणा में लगने वाला है रोजगार मेला, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ ऐसे करें आवेदन

Govt Jobs Education News UPPSC 2024 Govt Jobs 2023 UPPSC uppsc aps recruitment Bihar Govt Jobs Education News Hindi UPPSC applications
Advertisment
Advertisment