Advertisment

UPSC ने जारी किए कंबाइड जीओ साइंटिस्ट मेन्स परीक्षा के नतीजे, इस लिंक से करें चेक

कंबाइड जीओ साइंटिस्ट मेन्स परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UPSC CSE IAS Mains Exam

Photo-Social Media

UPSC Combined Geo-Scientist Main Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइड जीओ साइंटिस्ट मेन्स परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा. पास होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट लिंक एक्टिव हो चुका है. जिओलॉजिस्ट के लिए 110, जल विज्ञान के लिए 14, Geophysicist के लिए 31 और रासायनिक पदों के लिए 39 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है.

Advertisment

यूपीएससी ने नोटिस जारी कर कहा है कि इन उम्मीदवारों के नामों में बदलाव हो सकते हैं, बशर्ते वे सभी मामलों में योग्य पाए जाएं. इन उम्मीदवारों के नाम समय आयु, शैक्षिक योग्यता, शारीरिक विकलांगता, ईडब्ल्यूएस जैसे दावों को वेरिफाई किया जाएगा. इसलिए उन्हें अपने सभी प्रमाण पत्र तैयार करने की सलाह दी जाती है. उम्मीदवार नीचे दिए गए रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक से क्लिक करें. 

UPSC Combined Geo-Scientist Main Result 2024

फरना होगा डीएएफ फॉर्म

चयनित उम्मीदवारों को डिटेल एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) भरना होगा. जो जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध होगा, और इसे प्रमाण पत्रों की स्कैन की गई कॉपियों के साथ जमा करना होगा. आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा.इंटरव्यू के समय सभी उम्मीदवारों को उनके ऑरिजनल डॉक्यूमेंट ले जाने होंगे. फिलहाल इंटरव्यू का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. आयोग ने कहा है कि इंटरव्यू की तारीख जारी होने के बाद बदलाव को लेकर कोई विचार नहीं किया जाएगा. 

उम्मीदवारों की मार्कशीट कंबाइड जीओ साइंटिस्ट फाइनल रिजल्ट 2024 की तारीख 15 दिनों के भीतर यूपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी और एक महीने तक उपलब्ध रहेगी. छात्र अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है. 

ये भी पढ़ें-'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' इकबाल की ये कविता जो हर बच्चे की जुबां पर रहती है

ये भी पढ़ें-Independence Day 2024: क्या है इस बार के स्वतंत्रता दिवस की थीम? जानें इससे जुड़ा इतिहास

ये भी पढ़ें-मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ेंगी 75000 मेडिकल सीटें, PM मोदी ने किया ऐलान

UPSC Result UPSC Result 2023 UPSC
Advertisment
Advertisment