Advertisment

2017 के UPSC टॉपर अनुदीप दुरीशेट्टी की मार्कशीट हो रहा वायरल, देखें फोटोज

अनुदीप ने पहली बार यूपीएससी परीक्षा दी, लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी. हालांकि, उन्होंने अपनी मेहनत को जारी रखा और 2013 में भारतीय राजस्व सेवा (IRS) में जगह बनाई. लेकिन उनका सपना IAS बनने का था, और वह मानते थे कि यह अभी भी पूरा नहीं हुआ है.

author-image
Priya Gupta
New Update
UPSC

Photo-Social Media

UPSC topper Anudeep Durishetty Marksheet: अनुदीप दुरिशेट्टी की यात्रा ने यह साबित किया है कि सफलता पाने के लिए सिर्फ प्रतिभा ही नहीं, बल्कि निरंतर प्रयास और दृढ़ संकल्प की भी जरूर होती है. उनके लिए सफलता की राह आसान नहीं थी. पहले प्रयास में असफलता के बाद भी उन्होंने हार मानने की बजाय, अपने सपनों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास किए. साल 2012 में अनुदीप ने पहली बार यूपीएससी परीक्षा दी, लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी. हालांकि, उन्होंने अपनी मेहनत को जारी रखा और 2013 में भारतीय राजस्व सेवा (IRS) में जगह बनाई. लेकिन उनका सपना IAS बनने का था, और वह मानते थे कि यह अभी भी पूरा नहीं हुआ है.

Advertisment

पढ़ें सक्सेस स्टोरी

अगले प्रयास में उन्होंने सफलता प्राप्त की, लेकिन उनके मन में IAS बनने की ख्वाहिश पूरी नहीं हुई. उन्होंने अपने सपनों की मंजिल को पाने के लिए निरंतर प्रयास जारी रखा. अनुदीप ने लगातार दो प्रयासों में निराशा का सामना किया, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. उनका मानना था कि असफलता सफलता का हिस्सा है और हर असफलता उन्हें और भी मजबूत बनाती है. अनुदीप का दृढ़ संकल्प और मेहनत रंग लाई और 2017 में उन्होंने UPSC परीक्षा में न केवल सफलता प्राप्त की, बल्कि ऑल इंडिया टॉप भी किया. इस परीक्षा में उन्होंने 2025 में से 1,126 अंक प्राप्त किए और रिकॉर्ड कायम किया. उनके प्रदर्शन ने यह साबित कर दिया कि कठिनाइयों के बावजूद, कठिन मेहनत और निरंतर प्रयास से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है.

इतने नंबर मिले थे

 अनुदीप ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया. उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने हर कदम पर उनका समर्थन किया और उन्हें प्रेरित किया. अनुदीप ने यूपीएससी CSE 2017 में लिखित परीक्षा में 950 अंक और पर्सनालिटी टेस्ट में 176 अंक प्राप्त किए. इससे पहले, 2015 की परीक्षा में उन्होंने रिटेन एग्जाम में 565 अंक प्राप्त किए थे.

ये भी पढ़ें-NEET PG : नीट पीजी 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-NEET PG : नीट पीजी 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-JNVST Admission 2025: नवोदय विद्यालय में एडमिशन से पहले पैरेंट्स जान लें जरूरी बातें, रजिस्ट्रेशन में नहीं होगी दिक्कत

UPSC Success Story Success Story Hindi UP Board Topper Success Story
Advertisment