Advertisment

2 महीने में चुनावों से जुड़े 48 लाख ट्वीट हुए, 27 से 29 नवंबर के बीच 36 घंटे में 2.5 लाख पोस्ट

दो महीने में मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों से जुड़े 48 लाख ट्वीट किए गए.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
2 महीने में चुनावों से जुड़े 48 लाख ट्वीट हुए, 27 से 29 नवंबर के बीच 36 घंटे में 2.5 लाख पोस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

दो महीने में मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों से जुड़े 48 लाख ट्वीट किए गए. यह डेटा 1 अक्टूबर से 28 नवंबर का है. इस दौरान 27 से 29 नवंबर के बीच 36 घंटे में सबसे ज्यादा 2.5 लाख ट्वीट पोस्ट हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 26 नवंबर का ट्वीट 3,266 बार रीट्वीट किया गया. इसे 13,283 लोगों ने लाइक किया. मोदी ने इस ट्वीट में लोगों से मतदान करने की अपील की थी.

Advertisment

राहुल के ट्वीट को 24 हजार लोगों ने पसंद किया: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 18 नवंबर का ट्वीट 7,098 बार रीट्वीट किया गया. इसे 24,018 लोगों ने पसंद किया. इस ट्वीट में राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो था.

दुनियाभर के लोग ट्विटर से नजर रख रहे : ट्विटर के मुताबिक बीजेपी, कांग्रेस, राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना हैशटैग सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं. चुनावों को लेकर भारत में ट्विटर पर वार्तालाप बढ़ा है. लोगों ने अपनी राय, सुझाव और चुनाव से जुड़ी जानकारी शेयर कीं. दुनियाभर के लोग भी ट्विटर के जरिए भारत की घटनाओं पर नजर रख रहे हैं. चुनावों से जुड़े ट्वीट के आंकड़ों पर ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी और गवर्मेंट हेड, महिमा कौल ने कहा कि क्षेत्रीय नेता और दल मतदाताओं से जुड़ने के लिए ट्विवर का इस्तेमाल कर रहे हैं. ट्विटर ने चुनावों को देखते हुए बहुत से नए फीचर शुरू किए थे. इनमें रियल टाइम अपडेट्स ऑन कैंपेन ट्रेल्स और कनेक्टिंग वोटर्स टू पॉलिटिशियन शामिल हैं.

Source : Aditya Kumar

Chhattisgarh Assembly Election Assembly Election madhya-pradesh-assembly-election Rajsthan Assembly Election Telangana Assembly Election mizoram assembly election
Advertisment
Advertisment