Advertisment

बीजेपी के 78 मौजूदा विधायकों के कट सकते हैं टिकट, शिवराज सिंह चौहान की बुधनी सीट भी खतरे में

28 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने बीजेपी के थिंक टैंक को मुश्‍िकल में डाल दिया है. आरएसएस ने मौजूदा 78 विधायकों को टिकट काटने की सलाह दी है.

Advertisment
author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
बीजेपी के 78 मौजूदा विधायकों के कट सकते हैं टिकट, शिवराज सिंह चौहान की बुधनी सीट भी खतरे में

सीएम शिवराज सिंह

Advertisment

28 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने बीजेपी के थिंक टैंक को मुश्‍िकल में डाल दिया है. आरएसएस ने मौजूदा 78 विधायकों को टिकट काटने की सलाह दी है. यही नहीं सीएम शिवराज सिंह की बुधनी सीट भी खतरे में है. उन्‍हें बुधनी की जगह भोपाल की गोविंदपुरा सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया गया है. गोविंदपुरा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है जहां पूर्व सीएम बाबूलाल गौर (88) 1980 से 8 बार जीते थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः  पिछले चुनाव की तरह क्‍या इस बार भी चलेगी शिवराज की आंधी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संघ परिवार ने संघ ने बीजेपी से उसके 78 उम्मीदवारों को उनके खराब परफॉर्मेंस फीडबैक के चलते बदलने को कहा है. बीजेपी की राज्‍य चुनाव समिति की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई थी. इसमें संभावित विजेताओं को टिकट देने की सहमति बनी थी. साथ ही कहा गया था कि पार्टी टिकट बांटते समय किसी दूसरे फैक्टर पर ध्यान नहीं देगी. हालांकि किसी बीजेपी नेता का इस पर कोई बयान नहीं आया है. वहीं पार्टी हाईकमान का कहना है कि कोई भी प्रत्‍याशी जब तक कोर्ट से दोषी न करार दिया जाए तब तक उसे भ्रष्ट नहीं कहा जाएगा.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- मध्यप्रदेश में झूठ गढ़ रही है पार्टी

Advertisment

बीजेपी प्रदेश राकेश सिंह ने के अनुसार पार्टी केवल जीत के मानदंडों पर ही टिकट देगी. यहां कोई भ्रष्ट उम्मीदवार नहीं है. सूत्रों के अनुसार, संघ ने यह भी सलाह दी है कि सीएम शिवराज सिंह को विधानसभा चुनाव में बुधनी सीट के बजाय गोविंदपुरा से लड़ना चाहिए.

Source : News Nation Bureau

shivraj-singh-chauhan 78 seats ticket madhya-pradesh Budhani Sangh BJP MLA RSS election
Advertisment
Advertisment