Advertisment

'आप' ने चुनाव में बाधा डालने की कोशिश को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की

हमने एक वीडियो संलग्न किया है जिसमें कुछ लोग सरिता विहार के निकट बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का आह्वान करते हुए नजर आ रहे हैं.

author-image
Ravindra Singh
New Update
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को चुनाव आयोग से दिल्ली चुनाव में बाधा डालने के लिए कुछ खास राजनीतिक दलों द्वारा अशांति एवं हिंसा को लेकर रची जा रही साजिश को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एवं अन्य एजेंसियों को उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश देने की मांग की. आप ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिखकर कहा कि उसे अपने स्रोतों से पता चला है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था बिगाड़ने तथा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में बाधा डालने के लिए कुछ खास असामाजिक तत्व कुछ खास राजनीतिक दलों के साथ मिलीभगत कर अशांति एवं हिसा फैलाने की साजिश रच रहे हैं.

Advertisment

पत्र में कहा गया है, हमने एक वीडियो संलग्न किया है जिसमें कुछ लोग सरिता विहार के निकट बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का आह्वान करते हुए नजर आ रहे हैं. हमने दिल्ली के कुछ हिस्सों में में लगाये गये ऐसे होर्डिंग में एक की तस्वीर को इस पत्र के साथ लगाया है. पत्र में कहा गया है, इन चीजों के आलोक में हमें आशंका है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बाधा डालने की सुनियोजित साजिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें-Budget 2020: नए टैक्स स्लैब का फायदा उठाने के लिए आपको छोड़नी पड़ेंगी ये रियायतें!

Advertisment

यह भी पढ़ें-Budget 2020 : क्या 2100 करोड़ के हेल्थ बजट से हम कोरोना वायरस को हरा पाएंगे?

आप ने चुनाव आयोग से तत्काल कार्रवाई करने और दिल्ली पुलिस आयुक्त एवं अन्य एजेंसियों को जांच करने एवं ऐसी किसी भी हरकत को रोकने के लिए पहले से ही उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश देने की अपील की है . आप ने दावा किया कि भाजपा शाहीन बाग एवं जामिया मिल्लिया इस्लामिया में दो फरवरी को बड़े पैमाने पर अशांति की साजिश रच रही है जहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. आप ने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने की अपील की. दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी. 

AAM Admi Party delhi assembly election 2020 AAP EC Chief Sunil Arora political party EC
Advertisment
Advertisment