Advertisment

छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी के सभी प्रत्याशी आज एक साथ दाखिल कर रहे हैं नामांकन

छत्‍तीसगढ़ में दूसरे दौर के मतदान के लिए आज प्रदेश भर के 72 विधानसभा क्षेत्रों के लिए बीजेपी के सभी उम्‍मीदवार एक साथ नामांकन करेंगे. नामांकन दाखिले के लिए स्थानीय स्तर पर प्रत्याशियों की तैयारी के साथ केंद्र व अन्य राज्यों से आए स्टार प्रचारक भी मौजूद रहेंगे. प्रदेश भारतीय जनता पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा ओडिशा के नेता प्रतिपक्ष के.वी. सिंहदेव सुबह 11.30 बजे महासमुन्द पहुंचकर नामांकन दाखिले के दौरान मौजूद रहेंगे.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी के सभी प्रत्याशी आज एक साथ दाखिल कर रहे हैं नामांकन

मुख्‍यमंत्री डॉ रमन सिंह के साथ बीेजेपी के उम्‍मीदवार

छत्‍तीसगढ़ में दूसरे दौर के मतदान के लिए आज प्रदेश भर के 72 विधानसभा क्षेत्रों के लिए बीजेपी के सभी उम्‍मीदवार एक साथ नामांकन कर रहे हैं. नामांकन दाखिले के लिए स्थानीय स्तर पर प्रत्याशियों की तैयारी के साथ केंद्र व अन्य राज्यों से आए स्टार प्रचारक भी मौजूद हैं. 
Advertisment
गुरुवार को धमतरी से रंजना साहू , कुरूद से अजय चंद्राकर, सिहावा से भामा पिंकी शिवराज शाह ने अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं कोरबा में बीजेपी के चारों प्रत्याशी ननकीराम कंवर, विकास महतो, रामदयाल उइके सहित लखनलाल देवांगन ने नामांकन दाखिल किया.
Advertisment
Advertisment
नामांकन के मौके पर बीजेपी के स्‍टार प्रचारक भी होंगे. सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते अंबिकापुर  बलरामपुर में उपस्थित रहकर शाम को रायपुर होते हुए दिल्ली प्रस्थान करेंगे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा सुबह 4 बजे तक अंबिकापुर में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होकर रायपुर होते हुए शाम को दिल्ली प्रस्थान करेंगे.
Advertisment
बता दें प्रदेश में द्वितीय चरण के लिए हो रहे निर्वाचन के लिए प्रत्याशी 2 नवम्बर तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन पत्रों की जांच 3 नवम्बर को होगी और 5 नवम्बर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. इस चरण के लिए 20 नवम्बर 2018 को मतदान होगा तथा मतगणना 11 दिसम्बर 2018 को होगी.द्वितीय चरण के लिए कुल एक करोड़ 53 लाख 85 हजार 983 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें 77 लाख 46 हजार 628 पुरुष, 76 लाख 38 हजार 415 महिला तथा 940 अन्‍य मतदाता शामिल हैं. इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 19 हजार 296 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं.

Source : News Nation Bureau

Second Phase Election star campaigners Chhattisgarh Election Assembly election 2018 Nominations BJP candidates of Chhattisgarh
Advertisment
Advertisment