Advertisment

राजस्थान गौरव यात्रा में अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जनता चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है

राजसमंद में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा से देश चार पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
राजस्थान गौरव यात्रा में अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जनता चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो : ANI)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 'राजस्थान गौरव यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। राजसमंद में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा से देश चार पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है। रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'राहुल बाबा हमसे चार साल का हिसाब क्या मांगते हो? देश की जनता आपसे चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है।'

Advertisment

शाह ने कहा, 'राहुल बाबा अगर आपको गिनती आती है तो गिनिए, मैं इटालियन नहीं जानता हूं नहीं तो मैं आपको इटालियन में बताता कि हमने जनता को कितना दिया। मोदी सरकार ने राजस्थान की जनता के लिए 116 योजनाओं को लाया और तब भी कांग्रेस पूछती है कि बीजेपी ने क्या किया?'

शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा, 'पहले की केंद्र सरकार पहले राज्यों को 1 लाख 9 हजार करोड़ देती थी, अब मोदी सरकार 2 लाख 63 हजार मोदी सरकार ने देना शुरू किया। किसानों को लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिया। साढ़े 7 करोड़ शौचालय बनाये, 4 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिए।'

NRC मुद्दे पर अमित शाह ने कहा, बांग्लादेशी घुसपैठियों का समर्थन कर रही है कांग्रेस। क्या बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर नहीं निकालना चाहिए? आप 15 को राहुल गांधी से बांग्लादेश घुसपैठिए पर उनके स्टैंड के बारे में पूछना। हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर काम शुरू किया है पूर्ण विराम भी लगाएंगे।

Advertisment

बता दें कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए वसुंधरा राजे राज्य में 58 दिनों की राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है।

और पढ़ें: हरियाणा में मॉब लिंचिंग का शिकार एक और युवक, मवेशी चुराने के शक पर पीट पीटकर हत्या

यह यात्रा राज्य की 200 विधानसभा सीटों में 165 सीटों को कवर करेगी। यात्रा शुरू होने से पहले शाह और राजे ने राजसमंद में चारभुजानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

Advertisment

58 दिनों की इस यात्रा में मुख्यमंत्री राजे 40 दिन भ्रमण और जनसभा पर खर्च करेगी और बांकी 18 दिनों में विश्राम के लिए होगी।

बीजेपी के लिए चुनौती है राजस्थान विधानसभा चुनाव

बता दें कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी सरकार को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है। इसी साल अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत के बाद बीजेपी को झटका लगा था। उपचुनाव वाली सभी सीटें बीजेपी नेताओं के कब्जे वाली थी।

Advertisment

इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ नवंबर में होने हैं, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi rajasthan gaurav yatra rajasthan election vasundhara raje amit shah
Advertisment
Advertisment