Advertisment

Assembly Election Results 2023: चार राज्यों के चुनावी नतीजे कल, सुबह 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

Assembly Elections Results 2023: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे कल आ रहे हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. मतगणना शुरू होने के कुछ देर बाद ही रुझान भी आना शुरू हो जाएंगे. मिजोरम चुनाव के नतीजे कल (सोमवार) को आएंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Assembly Election Results

Assembly Elections Result 2023( Photo Credit : News Nation)

Assembly Elections Results 2023: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे कल आने वाले हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी. किसके सिर सजेगा ताज, जनता का फैसला कल आ जाएगा. बीते एक महीने में पांच राज्यों में सरकार बनाने के लिए करोड़ों लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हजारों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया. मतगणना के साथ ही ना सिर्फ उम्मीदवारों बल्कि, राजनीतिक दलों का भविष्य भी कल तय हो जाएगा. राजस्थान की 199, मध्य प्रदेश की 230, छत्तीसगढ़ की 90 और तेलंगाना की 119 सीटों के नतीजे 3 दिसंबर की शाम तक आ जाएंगे. जबकि पांचवें राज्य मिजोरम की 40 सीटों पर मतगणना 4 दिसंबर (सोमवार) को की जाएगी. मतगणना केंद्रों पर चुनाव आयोग की टीमों के साथ-साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतगणना शुरू होने के कुछ देर बाद रुझान भी आने शुरू हो जाएंगे.

Advertisment

राजस्थान में 1875 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला आज

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले गए. राज्य के कुल 1875 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. इनमें 114 मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल. वोटों की गिनती शुरू होने के कुछ देर बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे और दोपहर तक ज्यादातर सीटों पर हार-जीत की तस्वीर भी साफ हो जाएगी. शाम तक सभी सीटों के नजीते भी आ जाएंगे. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 9 फीसदी मुस्लिम मतदाता, जानें किन सीटों पर डालते हैं असर 

 

assembly-elections-result-update election-results-2023 assembly-elections-2023-results mizoram-assembly-election-2023 madhya-pradesh-assembly-elections-2023 assembly-elections-2023 rajasthan-assembly-elections assembly-elections-results
Advertisment
Advertisment