Advertisment

संगमा होंगे नेशनल पीपुल्स पार्टी का चेहरा

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरॉड संगमा के नेतृत्व में नेशनल पीपुल्स पार्टी मिजोरम में 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एक बैठक में पार्टी नेताओं ने उनमें अपनी निष्ठा जताई.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
संगमा होंगे नेशनल पीपुल्स पार्टी का चेहरा

कॉनरॉड संगमा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरॉड संगमा के नेतृत्व में नेशनल पीपुल्स पार्टी मिजोरम में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी की एक बैठक में नेताओं ने संगमा के नेतृत्वा में अपनी निष्ठा जताई. इस दौरान संगमा ने कहा कि उनका उद्देश्य राज्य की जनता की आवाज को दिल्ली तक पहुँचाना है. उनकी पार्टी की उत्तर पूर्वी और जनजातीय क्षेत्रों में पैठ है. संगमा ने यह भी कहा कि उनका चुनाव से पहले किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं होगा. आपको बता दें कि कांग्रेस ने 2008 में मिजो नेशनल फ्रंट से सत्ता छीनी थी और तब से अबतक काबिज है. भाजपा ने अभी तक मिजोरम विधानसभा में एक भी सीट नहीं जीती है.

Advertisment

उधर कांग्रेस राज्य में आंतरिक कलह और सत्ता विरोधी लहर से जूझ रही है. आगामी विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट से कांग्रेस को कड़ी चुनौती मिल सकती है. मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री ललथनहवला ने हाल ही में अपने दो पूर्व वरिष्ठ सहयोगियों को भ्रष्ट करार दिया था. पूर्व मंत्री साइलो के कांग्रेस पार्टी से हाल में दिए गए इस्तीफे को भी सत्ताधारी पार्टी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि ये नेता कांग्रेस के विरोध में उतर सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

नेशनल पीपुल्स पार्टी कॉनरॉड संगमा दिल्ली Assembly Election2018 congress Mizo National Front Conrod Sangama meghalay मिजोरम गठबंधन mizoram
Advertisment
Advertisment