Advertisment

चुनाव आयोग ने सीधे टि्वटर से कहा- बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा का ट्वीट डिलीट करो

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा के ट्वीट को हटाने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया है. चुनाव आयोग ने ट्विटर से ट्वीट को हटाने के लिए कहा है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
चुनाव आयोग ने सीधे टि्वटर से कहा- बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा का ट्वीट डिलीट करो

बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा का ट्वीट डिलीट करो, EC ने टि्वटर से कहा( Photo Credit : File Photo)

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा के ट्वीट को हटाने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया है. चुनाव आयोग ने ट्विटर से ट्वीट को हटाने के लिए कहा है. इससे पहले शुक्रवार सुबह को भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट तलब किया था. चुनाव आयोग ने मुख्‍य चुनाव अधिकारी से कहा है कि 24 घंटे के भीतर कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट पेश किया जाए. चुनाव आयोग द्वारा इस मामले का संज्ञान लिए जाने के बाद रिटर्निंग अफसर ने बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

Advertisment

बता दें कि कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर कहा था, 8 फरवरी को दिल्‍ली की गलियों में भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला होगा. बता दें कि 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव आयोग के नोटिस के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने बयान पर अडिग रहते हुए एक और ट्वीट किया- 'सच बोलने में डर कैसा, अपने बयान पर अडिग हूं.'

Advertisment

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को दी नसीहत, बोले- बेरोजगारी और महंगाई कम करने पर ध्‍यान दें

चुनाव आयोग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे यह भी पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी हैं. दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं. शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा. पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है. हालांकि राजधानी की क्रिकेट पिच पर दोनों देश आखिरी बार सात साल पहले भिड़े थे. दोनों क्रिकेट टीमों के बीच दिल्ली में तब से अब तक कोई मैच नहीं खेला जा सका है. दिल्ली में भारत-पाकिस्तान के बीच यह वनडे मैच 6 जून 2013 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : फांसी में एक बार फिर पेंच फंसा सकते हैं निर्भया के दोषी, अब उठाने वाले हैं यह कदम

कपिल मिश्रा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं और इस बार बीजेपी ने उन्‍हें मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. 2017 में अरविंद केजरीवाल सरकार से कपिल मिश्रा को बर्खास्‍त कर दिया गया था.

Source : News Nation Bureau

Delhi election 8 February Delhi assembly Election Indo-Pakistan Match twitter election commission kapil mishra
Advertisment
Advertisment