Advertisment

गणेश राम भगत बीजेपी में वापस लौटे, पार्टी ने रद किया निष्‍कासन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जशपुर के पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का पार्टी से निष्कासन समाप्त कर दिया है. बीजेपी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. भगत जशपुर क्षेत्र के पूर्व आवास पर्यावरण व आदिम जाति मंत्री रह चुके हैं.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
गणेश राम भगत बीजेपी में वापस लौटे, पार्टी ने रद किया निष्‍कासन

गणेश राम भगत (फाइल फोटो)

विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जशपुर के पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का पार्टी से निष्कासन समाप्त कर दिया है. बीजेपी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. भगत जशपुर क्षेत्र के पूर्व आवास पर्यावरण व आदिम जाति मंत्री रह चुके हैं. गत चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के कारण उन्‍हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

Advertisment

गणेश राम भगत ने पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़ा था. 2013 के विधानसभा चुनाव में बगावत के बाद इन्हें पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया था. वह एक समय दिलीप सिंह जूदेव के खास माने जाते थे. 2003 में दिलीप सिंह जूदेव के कहने पर ही उन्‍हें टिकट मिला था. 2008 में दिलीप सिंह जूदेव से अनबन के बाद भी बीजेपी ने उन्‍हें सीतापुर से टिकट दिया था, पर वह चुनाव हार गए थे. 2013 में जूदेव परिवार की नाराजगी के चलते उन्‍हें टिकट नहीं मिला था. उसके बाद वह निर्दलीय चुनाव लड़े, जिससे बीजेपी ने छह साल के लिए उन्‍हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

Source : News Nation Bureau

Jashpur Dharampal Kaushik Ganesh Ram Bhagat BJP Dilip Singh Judev
Advertisment
Advertisment