Advertisment

Himachal Pradesh Election 2022: करोड़पति उम्मीदवारों में BJP से आगे Congress

हिमाचल प्रदेश चुनाव में कुल 412 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें 55 प्रतिशत (226) प्रत्याशी करोड़पति हैं. करोड़पतियों की सूचि में 128 करोड़ रुपये की संपत्ति  के साथ भाजपा के उम्मीदवार बलवीर सिंह वर्मा सबसे आगे हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
bjp congress

Himachal Pradesh Election 2022( Photo Credit : social media)

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Election 2022) में कांग्रेस के करीब 90 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं. वहीं भाजपा के करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 82 प्रतिशत है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के 61 और भाजपा के 56 उम्मीदवार करोड़पति बताए गए हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की ओर से यह जानकारी मिली है. इस रिपोर्ट की मानें तो राज्य की 68 में से 67 सीटों पर खड़े आप के 52 प्रतिशत यानि 35 उम्मीदवार करोड़पति बताए गए हैं. वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) यहां पर 53 सीटों पर खड़ी है. इसके 25 प्रतिशत यानि 13 उम्मीदवार करोड़पति बताए गए हैं. वहीं माकपा के 36 प्रतिशत यानि 4 उम्मीदवार इस फेहरिस्त में शामिल हैं. 

Advertisment

यहां पर निर्दलीय प्रत्याशी भी करोड़पति है. करीब 45 ऐसे उम्मीदवार बताए गए हैं. हिमाचल प्रदेश चुनाव में कुल 412 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें 55 प्रतिशत यानि 226 प्रत्याशी करोड़पति हैं. करोड़पतियों की सूचि में 128 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ भाजपा के उम्मीदवार बलवीर सिंह वर्मा सबसे आगे हैं. वे शिमला की चौपाल सीट से लड़ रहे हैं. शिमला (ग्रामीण) सीट से विक्रमादित्य सिंह 101 करोड़ की संपत्ति के साथ दूसरे पायदान पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं विक्रमादित्य. 

96.36 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर दिवंगत कांग्रसे नेता जीएस बाली के बेटे आरएस बाली हैं. वे कांगड़ा की नगरोटा सीट से चुनावी मैदान में हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 66 करोड़पति उम्मीदवार के नाम आपराधिक मामलों में शामिल हैं. माकपा उम्मीदवार राकेश सिंह जो ठियोग सीट से लड़ रहे हैं, उन पर 30 मामले दर्ज हैं. वहीं माकपा के उम्मीदवार कुलदीप सिंह तंवर जो शिमला जिले में कसुमपति सीट से लड़ रहे हैं, उन पर 20 मामले दर्ज हैं. वहीं विक्रमादित्य सिंह भी आपराधिक मामलों की संख्या 11 है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • हिमाचल प्रदेश चुनाव में कुल 412 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं
  • कांग्रेस के 61 और भाजपा के 56 उम्मीदवार करोड़पति बताए गए हैं
  • माकपा के 36 प्रतिशत यानि 4 उम्मीदवार इस फेहरिस्त में शामिल हैं

Source : News Nation Bureau

Himachal Pradesh भाजपा से आगे कांग्रेस Himachal Pradesh Election 2022 Himachal Pradesh election
Advertisment
Advertisment