Advertisment

Karnataka CM: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री, DKS डिप्टी सीएम...20 को शपथ

Karnataka CM: कर्नाटक में नई सरकार के गठन को लेकर पिछले कई दिनों से जारी मंथन और मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस आखिरकार इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने में सफल हुई

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Karnataka CM

Karnataka CM( Photo Credit : फाइल पिक)

Karnataka CM: कर्नाटक में नई सरकार के गठन को लेकर पिछले कई दिनों से जारी मंथन और मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस आखिरकार इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने में सफल हुई. कांग्रेस आलाकमान के फैसले के अनुसार सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर बुधवार देर रात को आधिकारिक घोषणा कर दी. राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 20 मई का दिन रखा गया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- पैसे के लिए पत्नी की दूसरे युवकों से दोस्ती करवाता था पति और फिर VIDEO बनाकर...

सिद्धारमैया को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा

Advertisment

शपथ ग्रहण समारोह से पहले आज यानी गुरुवार शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल ( सीएलपी) की बैठक होगी, जिसमें सिद्धारमैया को नेता चुन लिया जाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेन ने राज्यपाल के समक्ष राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी.

यह खबर भी पढ़ें- Alert! Gmail अकाउंट बंद करने जा रहा Google, कहीं लिस्ट में आप तो नहीं शामिल

Advertisment

खड़गे के आवास पर देर रात बैठकों का सिलसिला

जानकारी के अनुसार कर्नाटक में नई सरकार के गठन पर आम सहमति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर देर रात तक बैठकों का दौर चलता रहा. क्योंकि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दोनों नेता ही मुख्यमंत्री पद से कम में राजी नहीं हो रहे थे. जिसके चलते डीके शिवकुमार की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोनिया गांधी से बात कराई गई. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम के लिए राजी हो गए. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कांग्रेस ने कर्नाटक में नई सरकार के गठन का फार्मूला निकाला
  •  खड़गे के आवास पर देर रात तक चला बैठकों का सिलसिला 
  • सिद्धारमैया को 20 मई को दिलाई जाएगी सीएम पद की शपथ
Karnataka Pradesh Congress President DK Shivakumar Karnataka new CM Siddaramaiah karnataka new cm Karnataka CM Siddaramaiah Karnataka CM DK Shivakumar
Advertisment
Advertisment