Advertisment

CM नहीं बने तो क्या कांग्रेस से इस्तीफा दे दोगे? सवाल पर डीके शिवकुमार का चौंकाने वाला बयान

Karnataka New CM: कर्नाटक मुख्यमंत्री के सवाल पर कांग्रेस आलाकमान कंफ्यूजन और असमंजस की स्थिति में नजर आ रहा है. कांग्रेस की परेशानी का सबसे बड़ा सबब सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार दोनों नेताओं की ओर से किया जा रहा मुख्यमंत्री बनने का दावा है

author-image
Mohit Sharma
New Update
dk shivakumar

dk shivakumar ( Photo Credit : फाइल पिक)

Karnataka New CM: कर्नाटक मुख्यमंत्री के सवाल पर कांग्रेस आलाकमान कंफ्यूजन और असमंजस की स्थिति में नजर आ रहा है. कांग्रेस की परेशानी का सबसे बड़ा सबब सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार दोनों नेताओं की ओर से किया जा रहा मुख्यमंत्री बनने का दावा है. इस मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान इस तरह उलझी है कि उसको बाहर निकलने का रास्ता नहीं सूझ रहा है. इसकी मुख्य वजह यह है कि सिद्दारमैया जहां कांग्रेस नेतृत्व और ज्यादातर विधायकों की पहली पसंद हैं, वहीं डीके शिवकुमार को अनदेखा करना कोई आसान काम नहीं है. यही वजह है कि दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठकों और विचार विमर्श का दौर जारी है.

Advertisment

इस्तीफे की बात पर क्या बोले डीके शिवकुमार

इस बीच एक खबर यह भी निकलकर आई कि डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री से कम किसी बात पर सहमत नहीं हैं और अगर उनको कर्नाटक का सीएम नहीं बनाया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. जब मीडिया ने राजधानी दिल्ली पहुंचे डीके शिवकुमार से इस संबंध में सवाल किया तो उनका जवाब कुछ इस प्रकार था. उन्होंने कहा कि मैं सभी नेताओं से मुलाकात करूंगा। पहले मुझे कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करनी है। दिल्ली में अपने भाई डी.के. सुरेश के आवास से निकलते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं। ये बकवास है। मेरी पार्टी मेरी मां है। हमारे सभी विधायक साथ हैं. 

Advertisment

मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की

 इस दौरान कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की. आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है. कांग्रेस ने राज्य की 224 सीटों में से 136 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की है. जबकि भारतीय जनता पार्टी काे केवल 65 सीटों पर संतोष करना पड़ा है. कर्नाटक के क्षेत्रीय दल जेडीएस की बात करें तो एचडी कुमार स्वामी की पार्टी चुनाव में केवल 19 सीटें ही हासिल कर पाई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

dk shivkumar political background Karnataka election result karnataka new cm DK Shivakumar news in hindi DK Shivakumar news DK Shivakumar karnataka election result 2023 live DK Shivkumar congress leader dk shivkumar
Advertisment
Advertisment