Advertisment

Madhya Pradesh Poll of Polls: एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में BJP को प्रचंड बहुमत, सत्ता में दोबारा होगी वापसी!

Madhya Pradesh Poll of Polls: मध्य प्रदेश के पोल ऑफ पोल्स में भाजपा को बड़ा बहुमत मिलता दिख रहा है. AXIS MY INDIA एग्जिट पोल मध्य प्रदेश में भाजपा को क्लियर मेजोरिटी दे रहे हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Madhya Pradesh Poll of Polls

Madhya Pradesh Poll of Polls( Photo Credit : social media)

विधानसभा चुनाव 2023 के एग्जिट पोल के परिणाम सामने आ गए हैं. मध्य प्रदेश के पोल ऑफ पोल्स में भाजपा को बड़ा बहुमत मिलता दिख रहा है. AXIS MY INDIA एग्जिट पोल ने मध्य प्रदेश में भाजपा को क्लियर मेजोरिटी दे रहे हैं. यहां पर भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है. भाजपा को 140-162, कांग्रेस 68-90 सीटें और अन्य को 0-3 सीटें मिलने का अनुमान है. एमपी में ‘जन की बात’ के एग्जिट पोल के नतीजे के अनुसार, दोनों पार्टी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. पोल में एमपी में किसी एक पार्टी की सरकार नहीं बनती नजर नहीं आ रही है. 

Advertisment

TODAY’S CHANAKYA एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा बहुमत मिलता दिख रहा है. यहां पर भाजपा को 151, कांग्रेस 74 सीटें और अन्य को 5 सीटें मिलने का अनुमान है. POLSTRAT एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. भाजपा को 106-116, कांग्रेस 111-121 सीटें और अन्य को 0-6 सीटें मिलने का अनुमान है.

न्यूज मैट्रिक का एग्जिट पोल सर्वे भी सामने आ रहे हैं. प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बन रही है. न्यूज मैट्रिक का सर्वे बीजेपी को 118 से 130 सीट मिलने की उम्मीद है. सर्वे में कांग्रेस का दोबारा सत्ता में आना मुमकिन नहीं लग रहा है. पोल कांग्रेस को 97 से 107 सीटें दे रहा है.

Source : News Nation Bureau

madhya pradesh election newsnation madhya-pradesh-assembly-election madhya-pradesh madhya-pradesh-news Madhya Pradesh Poll of Polls newsnationtv
Advertisment
Advertisment