Advertisment

पंजाब में बोले PM मोदी- आतंकवाद पीड़ितों की मदद को करेंगे आयोग का गठन 

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना के मतदाताओं को फतेह रैली के माध्यम से संबोधित किया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना के मतदाताओं को फतेह रैली के माध्यम से संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि छोटे साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहादत पीढ़ियों को प्रेरित करने वाली है. ये मेरा सौभाग्य है कि साहिबजादों के त्याग को मान देने का अवसर मुझे मिला, हमारी सरकार को मिला. इसलिए पंजाब की परंपरा, पंजाब के विरसे को सच्ची नीयत के साथ आगे बढ़ाने का काम भाजपा और NDA कर सकती है. पंजाबियत और सिख परंपरा के लिए काम करना मेरे लिए सेवा और सौभाग्य का काम है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : सिर्फ 11,000 रुपये से बुक करा सकते हैं नई Maruti Suzuki Baleno

पीएम मोदी ने कहा कि देश की रक्षा को सबसे ऊपर रखना, देश को सबसे ऊपर रखना, यही पंजाब की पहचान रही है. NDA की ये परंपरा रही है वो राष्ट्रभक्तों के साथ हमेशा खड़ी रहती है, उनके सम्मान की हर पल रक्षा करती है. कुछ लोग हमेशा सिख परंपरा के विरोध में नजर आएंगे, भाजपा हमेशा सिख परंपरा के साथ खड़ी रही. कुछ लोगों के लिए पंजाब सिर्फ सत्ता का साधन रहा है, हमारे लिए गुरु परंपरा का, पंजाबियों की सेवा और सत्कार का माध्यम है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिखों का नरसंहार किया, हमने नरसंहार के दोषियों को सजा दिलाई. कांग्रेस करतारपुर को भी भारत में न रख सकी, हमने करतारपुर की राहदारी खोल दी. पंजाब के लिए ये चुनाव क्या सिर्फ एक नई सरकार बनाने के लिए है? ये चुनाव क्या एक नया मुख्यमंत्री बनाने भर के लिए है? ये चुनाव क्या नए एमएलए, नए मिनिस्टर चुनने के लिए है? जी नहीं, ये पंजाब में विकास की गति तेज करने और पंजाब को अनिश्चितता की स्थिति से बाहर निकालने के लिए चुनाव है.

Advertisment

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा अपने साथियों के साथ पंजाब के लिए विकास और विश्वास का नया और पुख्ता रोडमैप लेकर आई है. पंजाब के लिए एनडीए ने अपने 11 संकल्प सामने रखे हैं. ये 11 संकल्प हर उस पंजाबी के हैं, जो पंजाब और पंजाबियत की बात करते हैं. NDA का संकल्प है कि आतंकवाद पीड़ितों की सहायता के लिए आयोग का गठन करेंगे. हमारा संकल्प है कि पंजाब में हर गरीब को पक्का घर देंगे.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में हिजाब विवाद हुआ हिंसक, कॉलेजों में पथराव

पीएम ने कहा कि हमने संकल्प लिया है border areas का विकास करने के लिए Border Area Development Authority का गठन किया जाएगा. हमने संकल्प लिया है कि पंजाब के विकास के लिए अगले 5 साल में केवल इंफ्रास्ट्रक्चर पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. आतंकवाद पीड़ितों की सहायता के लिए आयोग का गठन करेंगे. पंजाब में हर गरीब में पक्का घर देंगे. सीमा पार से आने वाले नशे और हथियार सप्लाई को रोकेंगे.

Advertisment

उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास के लिए हमने संकल्प लिया है- बॉर्डर एरिया का विकास करने के लिए बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन किया जाएगा. अगले पांच साल में केवल इंफ्रास्ट्रक्चर पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. जिन लोगों ने नशे के संबंध में भांती-भांती के भाषण किए, उन्होंने आपकी मदद तो नहीं की बल्कि इस बीमारी को दिल्ली के लोगों तक पहुंचा दिया. ऐसे लोगों से पंजाब को बहुत सतर्क रहना है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने जारी किया 'वचन पत्र', फ्री बिजली-पेट्रोल समेत किया ये वादा

उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को चाहिए अपने उत्पाद एक्सपोर्ट करने के लिए बेहतरीन कनेक्टिविटी. इन सभी क्षेत्रों पर हमारी डबल इंजन की सरकार और तेजी से काम करेगी. पंजाब के किसानों को चाहिए बीज से बाजार तक आधुनिक व्यवस्थाएं. पंजाब के किसानों को चाहिए, आधुनिक कोल्ड स्टोरेज, फूड पार्क और फूड प्रोसेसिंग के उद्योग. जिससे आप पंजाब को आजाद कराना चाहती हैं, जिससे अपनी संतानों को दूर रखना चाहती हैं. जिन लोगों ने नशे के संबंध में भांति-भांति के भाषण किए, उन्होंने आपकी मदद तो नहीं की बल्कि इस बीमारी को दिल्ली के लोगों तक पहुंचा दिया. ऐसे लोगों से पंजाब को बहुत सतर्क रहना है.

Advertisment

उन्होंने कहा कि आज एक तरफ भाजपा और एनडीए है जिसका लक्ष्य है नवा पंजाब. इतिहास गवाह है कि पंजाब की मजबूती देश को मजबूत करती रही है. मैं पंजाब की माताओं, बहनों, बेटियों से विशेष रूप से कहना चाहता हूं कि नशे की जिस समस्या ने आपको और आपके परिवार को तबाह करके रखा है, जिसके कारण आप परेशान हैं.

punjab elections PM Modi in Punjab Punjab latest news punjab Punjab Assembly Election 2022 PM modi PM Narendra Modi assembly-elections-2022 punjab election
Advertisment
Advertisment