Advertisment

साढ़े तीन किलो सोना, 26 किलो चांदी, एक पिस्टल... जानें राजा भैया की संपत्ति

UP Assembly elections 2022 : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में नामांकन के पांचवें दिन शनिवार को रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शहर के अफीम कोठी सभागार पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
raja

राजा भैया की संपत्ति( Photo Credit : फाइल फोटो)

UP Assembly elections 2022 : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में नामांकन के पांचवें दिन शनिवार को रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शहर के अफीम कोठी सभागार पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रही. आपको बता दें कि राजा भैया (Raja Bhaiya property) कुंडा से छह बार विधायक रहे हैं और पहली बार वह जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के सिंबल पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. आइये हम आपको बताते हैं कि राजा भैया कितनी संपत्ति के मालिक हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पंजाब के लिए BJP का थीम सॉन्ग जारी, 'नवां पंजाब भाजपा दे नाल' का दिया नारा

राजा भैया ने चार सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. वे 15 करोड़ 78 लाख 54 हज़ार 38 रुपये के मालिक हैं. 2017 के अनुसार, राजा भैया की संपत्ति 14 करोड़ 25 लाख 84 हज़ार 83 रुपये थी. राजा भैया के पास साढ़े तीन किलो सोना, 26 किलो चांदी, एक पिस्टल, एक रायफल और एक बंदूक है. उनकी पत्नी के नाम चार किलो सोना,10 किलो 509 ग्राम चांदी आदि है. राजा भैया के खिलाफ एक मुकदमा शेष बचा है. publive-image

राजा भैया ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा है कि उनका चुनाव वह स्वयं नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि पूरी कुंडा विधानसभा की जनता लड़ रही है. उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए बताया कि अब तक 18 प्रत्याशी उत्तर प्रदेश में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के सिंबल से चुनाव लड़ रहे हैं और पूरे प्रदेश में उनके सभी प्रत्याशी जीत रहे हैं.

Advertisment

publive-image

वहीं, समाजवादी पार्टी से पहली बार राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे गुलशन यादव ने भी आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने कुंडा में बाहुबल का जवाब बाहुबल से देने के साथ-साथ राजा भैया से खुद को खतरा भी बताया और पुलिस के आला अधिकारियों से मदद भी मांगी. इस दौरान गुलशन यादव काफी उत्साहित नजर आए और उन्होंने कहा कि कुंडा की जनता ट्रस्ट हो गई है और यदि वह चुनाव जीते हैं तो कुंडा को आदर्श विधानसभा के रूप में विकसित करने का पूरा प्रयत्न करेंगे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस प्रत्याशी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर की अमर्यादित टिप्पणी

Advertisment

राजा भैया के नामांकन में पहली बार उनके दोनों बेटे शिव राज प्रताप और ब्रिज प्रताप सिंह भी दिखाई दिए और वह मीडिया से भी रूबरू हुए. दोनों बेटे शहर के अफीम कोठी सभागार नामांकन स्थल पर पहुंचे और बयान देते हुए कहा कि वह अपने पापा का हाथ बंटा रहे हैं और कुंडा की जनता से एक बार फिर से राजा भैया को जिताने के लिए अपील कर रहे हैं.

Source : Brijesh Mishra

Raja Bhaiya's wife assembly-elections Raja Bhaiya's property election-2022 Raja Bhaiya owner of crores Nomination Raja Bhaiya's children UP elections Raja Bhaiya Bhanvi Kumari Samajwadi Party
Advertisment
Advertisment