Advertisment

Telangana Election 2023: अगर BJP की सरकार बनी तो बढ़ेगा आरक्षण: किशन रेड्डी

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव चला है. भाजपा ने कहा कि अगर हमारी पार्टी की सरकार बनी तो राज्य में आरक्षण का दायरा बढ़ा दिया जाएगा.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Kishan Reddy

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी( Photo Credit : ANI)

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा करने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम हैं. इस बार कांग्रेस और भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस दक्षिण राज्य तेलंगाना पर है. इसे लेकर दोनों पार्टियों ने जनता से कई वादे किए हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेलंगाना के लोगों से आरक्षण बढ़ाने का वादा किया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir : श्रीनगर में आतंकियों की गोली से इंस्पेक्टर घायल, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने तेलंगाना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पिछला वर्ग का चुनावी कार्ड खेला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने निर्णय किया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से चुने जाने के बाद हम आने वाले समय में BC (पिछड़ा वर्ग) से मुख्यमंत्री बनाएंगे. पार्टी ने निर्णय लिया है कि धर्म के नाम पर तेलंगाना में जो 4 प्रतिशत आरक्षण है उसे रद्द करके हम SC-BC आरक्षण को बढ़ाया जाएगा.  EBC आरक्षण का कार्यान्वयन करके इसके अंतर्गत आने मुस्लिम, ईसाई और अलग सामाजिक वर्ग की महिलाओं के साथ भी भाजपा न्याय करेगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Kerala Ernakulam Blast: केरल धमाके में IED का इस्तेमाल, CM विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अगर तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री ओबीसी जाति से होगा. अर्थात् बीजेपी की ओर से राज्य में पिछला वर्ग से किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. तेलंगाना में इस वक्त बीआरएस की सरकार है और केसीआर मुख्यमंत्री हैं. कांग्रेस ने इस बार अपनी चुनावी केंद्र हैदराबाद में बनाया है, जबकि भाजपा भी दक्षिण राज्य में अपना वर्चस्व कायम करना चाहती है. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए 30 नंवबर को वोट पड़ेंगे, जबकि वोटों की गिनती सभी राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी. हालांकि, अब तो यह जनता को तय करना है कि तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी. 

Source : News Nation Bureau

Telangana Reservation congress Union Minister G Kishan Reddy BRS BJP KCR Telangana Reservation increase
Advertisment
Advertisment