Advertisment

कैशांबी में गरजे पीएम मोदी- पहले की सरकारों में राशन माफिया के पास पहुंच जाता था

यूपी विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है. इस समय सभी राजनीतिक दल पांचवे चरण के प्रचार के लिए मैदान में हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
yogi

पीएम नरेंद्र मोदी( Photo Credit : ani)

यूपी विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है. इस समय सभी राजनीतिक दल पांचवे चरण के प्रचार के लिए मैदान में हैं. यूपी में पांचवें चरण की 61 सीटों में भगवान राम की नगरी अयोध्या जिले की सीटें भी शामिल हैं. यूपी में 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर पांचवे चरण के चुनाव होने हैं. इन सीटों पर कुल 693 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा  रहे हैं. जिन जिलों में चुनाव होने हैं, उनमें अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, चित्रकूट, गोंडा, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, श्रावस्ती और सुल्तानपुर शामिल हैं. 

  • Feb 23, 2022 16:53 IST

    मणिपुर के चुराचांदपुर में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के साथ पार्टी कार्यकर्ता के घर लंच किया. 



  • Feb 23, 2022 16:18 IST

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाराबंकी में जनसभा में जुटे लोगों को बधाई दी. 



  • Feb 23, 2022 15:51 IST

    उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान जारी है. अब पांचवें चरण के लिए सभी नेतागण जोरशोर से चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के कौशाम्बी में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में राशन की दुकानों से गरीब के लिए भेजा गया अनाज, राशन माफिया के पास पहुंच जाता था. दुकान के सामने कब राशन बांटने की तारीख लिखी गई, कब राशन खत्म हो गया, ये गरीब को पता ही नहीं चलता था.



  • Feb 23, 2022 15:14 IST
    सपा जब भी आई, अपने साथ आतंकवाद लेकर आई: योगी

    सुलतानपुर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा जब भी आई, अपने साथ आतंकवाद लेकर आई है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकाल में सभी माताएं और बहनों को सुरक्षित माहौल मिला है. लोगों को कोरोना वैक्सीन की फ्री डोज दी गई. इसके साथ डबल इंजन की सरकार में लोगों डबल राशन मिला है। उन्होंने जनता से अपील की कि लोग भाजपा को वोट देकर   इन सुविधाओं को आगे भी जारी रखने पर मुहर लगाएं. 



  • Feb 23, 2022 14:00 IST
    आठ सौ करोड़ रुपया किसानों के खातों में गया 

    पीएम ने कहा, बाराबंकी में आठ सौ करोड़ रुपया किसानों के खातों में गया है. हमारी सरकार अपने मेहनकश किसानों के लिए काम कर रही है। सपा-बसपा ने चीनी मिलों को ही बंद कर दिया. हमने चीनी के साथ इथेनॉल का निर्माण कराया. इससे गन्ना किसानों को फायदा हुआ है.  पीएम ने कहा, आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने पशुओं के लिए 13 हजार करोड़ रुपये का टीककरण अभियान चलाया है. सीएम योगी को दोबारा जीताकर लाना है. पीएम ने जनसभा में मौजूद लोगों से आह्वान किया है कि वह घर-घर जाकर भाजपा के लिए मतदान की अपील करें. 



  • Feb 23, 2022 13:49 IST
    परिवारवालों ने परिवार का दर्द नहीं समझा: पीएम मोदी 

    बाराबंकी में पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'यूपी में बीते कई दशकों तक परिवारवाद का बोलबाला रहा है. हम परिवार वाले नहीं हैं मगर परिवार का दर्द समझते हैं. सपा परिवार वाली पार्टी होने के बावजूद उसने आम लोगों का दर्द क्यों नहीं समझा. उन्हें सिर्फ बैलेट बॉक्स से मतलब है. उन्होंने कहा कि विपक्ष को मुस्लिम बेटियों को कोई चिंता नहीं है.' पीएम मोदी ने कहा, 2017 से पहले यूपी में बिजली पैदा बहुत कम होती थी. केंद्र सरकार ने देश में बिजली उत्पादन पर अधिक जोर दिया. पहले जब ट्रांसफॉमर जल जाता तो उसे बदलने में कई दिन लग जाते थे. मगर योगी सरकार में ऐसा नहीं है. यहां पर तुरंत कार्रवाई होती है. सपा-बसपा ने छोटी-छोटी जरूरतों के लिए लोगों को तरसा दिया था. यूपी के विकास से ही देश का विकास होगा. पीएम ने कहा कि जाति और महजब देखकर हमने कोई काम नहीं किया है. 



  • Feb 23, 2022 13:10 IST
    डबल इंजन सरकार का मतलब राशन का डबल डोज

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमेठी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, गोवंश की रक्षा के लिए बड़े पैमाने पर गौशाला का निर्माण करेंगे. इसके साथ जो भी किसान बेसहारा गोवंश को पालेगा उसे हर माह हजार से 900 रुपये मिलेगा. उन्होंने कहा कि याद करिए कि भाजपा सरकार से पहले क्या प्रदेश में बिजली आती थी. मगर अब यहां पर 24 घंटे बिजली आ रही है. प्रदेश में सभी को फ्री में वैक्सीन मिल रही है. अगर सपा-बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन का पैसा वसूल लेती. डबल इंजन सरकार का मतलब आप जानते हैं कि राशन का डबल डोज मिल रहा है. सपा की सरकार होती तो प्रदेश का पूरा राशन खा जाते. उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दिए गए. हमने पांच लाख नौजवानों को नौकरी दी. दंगाइयों का राज खत्म हो गया है. प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण है. उत्तर प्रदेश के एक करोड़ नौजावनों को टैबलेट और स्मार्टफोन मिलेगा.   



  • Feb 23, 2022 12:32 IST
    समाजवादी नहीं बल्कि तमंचावादी पार्टी है: योगी

    पांचवें चरण के प्रचार के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अमेठी में गरजे. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा के पास विकास का विजन नहीं है. ये समाजवादी नहीं बल्कि तमंचावादी पार्टी है. 



up-election-2022-up-election न्यूज़-नेशन up-assembly-election news-nation PM modi
Advertisment
Advertisment