Advertisment

यूपी चुनाव: अभेद है शिवपाल ​यादव का किला जसवंतनगर, महारथी भी हुए फेल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के परिणाम 10 मार्च को सबके सामने होंगे. हालांकि एग्जिट पोल ने चुनाव परिणाम की धुंधली तस्वीर जरूर दिखा दी है, लेेकिन सटीक पिक्चर मतगणना के दिन ही दिखाई देगी

author-image
Mohit Sharma
New Update
Shiv Pal Yadav

Shivpal Singh Yadav ( Photo Credit : File Pic)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के परिणाम 10 मार्च को सबके सामने होंगे. हालांकि एग्जिट पोल ने चुनाव परिणाम की धुंधली तस्वीर जरूर दिखा दी है, लेेकिन सटीक पिक्चर मतगणना के दिन ही दिखाई देगी. इस चुनाव में रानजीति के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है, जिसमें एक हैं शिवपाल सिंह यादव. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के खिलाफ इटावा की जसवंतनगर सीट (Jaswantnagar Assembly Seat) से विवेक शाक्‍य (Vivek Shakya) को अपना कैंडिडेट बनाया है. 

Advertisment

लगातार पांच बार से विधायक हैं शिवपाल सिंह यादव

वे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं. मार्च 2017 में सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में वे इटावा जिले के जसवन्तनगर विधान सभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गये. ये मायावती सरकार के कार्यकाल में 5 मार्च 2012 तक प्रतिपक्ष के नेता भी रहे. तेरहवीं विधानसभा में वे जसवन्तनगर से विधानसभा का चुनाव लड़े और ऐतिहासिक मतों से जीते. 1996 में पहली बार सपा के टिकट पर शिवपाल विधायक बने. 2002, 2007, 2012 और 2017 में भी शिवपाल ने सपा के टिकट पर जीत दर्ज की और लगातार पांच बार से विधायक हैं.

Source : News Nation Bureau

Shivpal Singh Yadav UP elections
Advertisment
Advertisment