Advertisment

हरियाणा और जम्मू चुनाव मे योगी का जलवा, 20 प्रत्याशियों के लिए किया प्रचार, 14 विजयी

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में भाजपा को मिली अप्रत्याशित जीत से भाजपा के हौसले बुलंद हैं, इस जीत में योगी आदित्यनाथ की रैलियों का रोल अहम रहा है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath

cm yogi(social media)

Advertisment

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में मिली बड़ी जीत से भाजपा को नई ऊर्जा मिली हैं. बेशक जीत का सेहरा पीएम मोदी और हरियाणा के सीएम के सिर सजा है, लेकिन इसमें और भी चेहरे हैं जो चुनाव प्रचार में जहां गए भाजपा के पक्ष मे माहौल बना. इसमें पहला नाम आता है योगी आदित्यनाथ का. योगी ने हरियाणा मे 14 रैलियों के जरिये भाजपा के 20 प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया. जिसमें 14 प्रत्याशी विजयी रहे. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जम्मू कश्मीर के चुनावी प्रचार के दौरान योगी ने जम्मू में जिन प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया था. उसमें 90 प्रतिशत को जीत मिली है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से सीएम योगी ने धुआंधार चुनावी अभियान चलाया था.

ये भी पढ़ें: Chemistry में बड़ी खोज, इन वैज्ञानिकों ने सॉल्व की 50 साल पुरानी प्रोब्लम, मिला 2024 का नोबेल अवॉर्ड

पाकिस्तान पर जमकर हमलावार भी रहे

सीएम योगी ने विकास के साथ हिंदुत्व, राष्ट्रीय सुरक्षा को अपने भाषण का अजेंडा बनाया था. इस दौरान योगी का बयान 'बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे' खूब चर्चित रहा. जम्मू में तो चुनाव प्रचार के दौरान योगी पाकिस्तान पर जमकर हमलावार भी रहे. सीएम योगी की रैलियों मे लोगों की भीड़ भी दूसरी रैलियों के मुकाबले खूब देखी गई. ना सिर्फ हरियाणा और जम्मू का चुनाव बल्कि बीते कुछ सालों के दौरान अलग-अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो वहां भी योगी का जलवा रहा.

मोदी के बाद योगी का नाम रहता है

जिन सीटों पर योगी ने प्रचार किया अधिकतर सीटें भाजपा की झोली मे आईं. भाजपा के रणनीतिकार भी मानते हैं की बीते सात सालों में पीएम मोदी के बाद चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के किसी नेता की डिमांड सबसे अधिक रही तो वो नाम योगी आदित्यनाथ का है. चुनाव विधानसभा का हो या लोकसभा का भाजपा के प्रत्याशियों की डिमांड की लिस्ट मे मोदी के बाद योगी का नाम रहता है. जाहिर है बीते साढ़े सात सालों मे योगी मॉडल ना सिर्फ यूपी बल्कि दूसरे राज्यों मे भी हिट रहा.

haryana Election news Haryana Election Haryana Election 2024 Haryana Election Results
Advertisment
Advertisment