Advertisment

Election Results 2024 LIVE: हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी को बहुमत, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत

Haryana and Jammu Kashmir Election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. मतगणना शुरू होने के कुछ देर बाद ही रुझान भी आने शुरू हो जाएंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
AE Result 2024

हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में मतगणना जारी (News Nation)

Advertisment

Haryana and Jammu Kashmir Election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. ऐसे में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतगणना केंद्रों के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक दशक बाद विधानसभा चुनाव हुए हैं. इसलिए ये चुनाव केंद्र शासित राज्य के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. क्योंकि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और उसके राज्य का दर्जा समाप्त करने के बाद यहां पहली बार विधानसभा चुनाव हुए हैं. इस तरह से जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिलेगी. जो इस नए केंद्र शासित प्रदेश का पहला सीएम होगा.

कड़ी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना

हरिणा और जम्मू-कश्मीर में मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुबह 8 बजे शुरू होने वाली मतगणना के लिए रात से ही तैयारियां शुरू हो गई थी. साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई है. मतगणना में लगे कर्मचारियों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, जैसे ही 8 बजेंगे वैसे ही वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. पहले पोस्टल वैलेट की गिनती होगी उसके बाद ईवीएम में पड़े वोटों की निगनी शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Election Results Haryana 2024: ऐतिहासिक हैट्रिक की ओर BJP, कांग्रेस हैरान! जातीय समीकरणों में कहां गई चूक?

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में हुए विधानसभा चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में साल 2014 के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हुए हैं. केंद्र शासित राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ था. पहले चरण के लिए 18 सितंबर को वोटिंग हुई. जबकि दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को वोट डाले गए. वहीं तीसरे और आखिरी चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान हुआ. वहीं चुनावी नतीजे आज यानी 8 अक्टूबर को आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में भाजपा ने हारी बाजी को जीत में पलटा, जानें नायब सैनी ने किन योजनाओं के दम पर बनाई बढ़त

हरियाणा में एक चरण में हुआ मतदान

वहीं हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान हुआ. इससे पहले चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीख को भी बदला. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पहले 1 अक्टूबर को मतदान होना था, लेकिन चुनाव आयोग ने इसे बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दिया. उसके बाद हरियाणा चुनाव के नतीजे भी आज यानी 8 अक्टूबर को आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जयराम रमेश ने EC पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- हम रुकेंगे नहीं, निराश होने की जरूरत नहीं है

हरियाणा में बनाए गए हैं 93 मतगणना केंद्र

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) पंकज अग्रवाल के मुताबिक, राज्य के सभी 22 जिलों के 90 विधानसभा क्षेत्रों में 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. बादशाहपुर, गुरुग्राम और पटौदी विधानसभा सीटों के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. जबकि अन्य सभी 87 निर्वाचन क्षेत्रों में सिर्फ एक-एक मतगणना केंद्र तैयार किया गया है. मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिए चुनाव आयोग ने 90 मतगणना पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है.

  • Oct 08, 2024 17:22 IST
    उमर अब्दुल्ला सीएम होंगे: फारूक अब्दुल्ला

    जम्मू-कश्मीर में चुनाव 2024 में नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा  है. ऐसे में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उनके बेटे उमर केंद्र शासित प्रदेश के अगले सीएम होंगे. गठबंधन का मुख्यमंत्री कौन होगा? यह पूछे जाने पर फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से कहा, ‘उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे.’



  • Oct 08, 2024 15:17 IST
    हरियाणा में 50 सीटों तक पहुंची बीजेपी, 34 पर सिमटी कांग्रेस

    Haryana Election Results live: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. इस बीच कुछ सीटों के नजीते आ चुके हैं. हरियाणा में बीजेपी को तीसरी बार बहुमत मिल रहा है. अब तक राज्य की कुल 18 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें से बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 44 सीटों पर अब भी आगे चल रही है. यानी हरियाणा में बीजेपी को 50 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं कांग्रेस ने अब तक 11 सीटों पर जीत दर्ज की है और 23 सीटों पर बढ़त बना ली है इस तरह कांग्रेस राज्य में सिर्फ 34 सीटों पर सिमटती दिख रही है. वहीं इंडियन नेशनल लोकदल दो, बीएसपी एक और अन्य के खाते में दो सीटें जाती दिख रही हैं.



  • Oct 08, 2024 14:24 IST
    हरियाणा की 8 जम्मू-कश्मीर की 33 सीटों के नतीजे घोषित

    Election Results live updates: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए हैं. अब तक हरियाणा की आठ और जम्मू-कश्मीर की 33 सीटों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इनमें हरियाणा में बीजेपी ने तीन और कांग्रेस ने 5 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि बीजेपी 44 और कांग्रेस 33 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

    वहीं जम्मू-कश्मीर की 33 सीटों के नजीतों में से बीजेपी ने 14 सीटें जीत ली हैं जबकि अभी भी 15 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस 13 सीटें जीतकर 28 सीटों पर बढ़त लिए हुए हैं. वहीं कांग्रेस दो सीटें जीतकर चार सीटों पर आगे चल रही है. जबकि पीडीपी एक सीट जीतकर तीन सीटों पर लीड कर रही है.



  • Oct 08, 2024 14:13 IST
    अंबाला कैंट पर बदला पासा, 6600 वोटों से आगे निकले अनिल विज

    Haryana Election Results live: हरियाणा चुनाव में लगातार बीजेपी आगे बढ़ रही है. बीजेपी राज्य की 47 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 38 सीटों पर लीड कर रही है. इस बीच चुनाव आयोग से आगे आंकड़ों के मुताबिक, अंबाला कैंट सीट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज आगे निकल गए हैं. वह निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सारस्वत को पीछे छोड़कर 6600 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 14:04 IST
    पीएम मोदी की मेहनत का नतीजा- केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

    Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर से शानदार जीत हासिल करती दिखाई दे रही है, इस बीच केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि निश्चित रूप से बीजेपी जीत रही है, अब तक जो भी खबर आई है, वो बड़ी उत्साहजनक है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछले दस सालों ईमानदारी से जो मेहनत की है, हर वर्ग को साथ लेकर उनका विकास किया है, ये उसी का नतीजा है.



  • Oct 08, 2024 13:59 IST
    हरियाणा की तोशाम सीट से बीजेपी उम्मीदवार आगे

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी फिलहाल 50 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस सिर्फ 35 सीटों पर लीड कर रही है. हरियाणा की तोशाम सीट से बीजेपी उम्मीदवार श्रुति चौधरी आगे चल रही हैं. वह कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी से 11566 वोटों से आगे चल रही हैं.



  • Oct 08, 2024 13:52 IST
    हरियाणा में हम बना रहे मजबूत सरकार- अर्जुन राम मेघवाल

    Election Results live updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझान लगभग अब रिजल्ट में भी बदलने शुरू होने वाले हैं. बीजेपी अब तक 50 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर लीड कर रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि अब ये स्पष्ट हो गया है कि हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है.



  • Oct 08, 2024 13:34 IST
    जदीबल सेनेशनल कॉन्फ्रेंस ने दर्ज की जीत

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए हैं. इस बीच चुनाव आयोग ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता तनवीर सादिक को आधिकारिक तौर पर जदीबल विधानसभा क्षेत्र से विजेता घोषित कर दिया. वह जीत का सर्टिफिकेट दिखाते नजर आए.



  • Oct 08, 2024 13:31 IST
    जीत को लेकर हम पहले से आश्वस्त थे- केंद्रीय मंत्री

    Haryana Election Results live: हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. ऐसे में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि हमने ऐसा कभी नहीं देखा का एग्जिट पोल हमेशा ठीक होंगे, हमने उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के चुनाव में उलट परिणाम देखे. हम पहले दिन से आश्वस्त थे, चुनाव से पहले भी हम करते थे कि हरियाणा में हम फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 13:21 IST
    हम सबको फाइनल रिजल्ट का इंतजार- गोपाल राय

    Election Results live updates: हरियाणा चुनाव के नतीजों में जिस तरह से बदलाव हुआ है उससे हर कोई हैरान है, इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि जिस तरह से जनता के रुझान रहे हैं, काउंटिंग में सुबह जो रुझान रहे हैं और अब अलग रुझान मिल रहे हैं. ऐसे में फाइनल रिजल्ट देखने के बाद ही पता चलेगा कि किसकी सरकार बन रही है.



  • Oct 08, 2024 13:18 IST
    ये हरियाणा के लोगों की जीत- मोहन यादव

    Haryana Election Results live: हरियाणा में बीजेपी की जीत पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि, ''हमें उम्मीदें थीं कि हरियाणा में बीजेप की तीसरी बार सरकार बनेगी. पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 सालों में जो काम हुए हैं उसकी वजह से हरियाणा में बीजेपी की जीत निश्चित थी. यह चुनाव कांग्रेस का नहीं बल्कि राहुल गांधी की विफलता है. बीजेपी विकास के एजेंडे को बढ़ावा देती है, लोगों को विकास पसंद आता है.''



  • Oct 08, 2024 13:13 IST
    जीत का जश्न मनाते दिखे फारूख अब्दुल्ला

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस जीत हासिल करती दिख रही है. 90 सीटों में से पार्टी 39 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि अब तक तीन सीटों पर जीत हासिल कर ली है. इस बीच नेशनल कॉफ्रेंस चीफ फारूख अब्दुल्ला श्रीनगर में जश्न मनाते दिखे.



  • Oct 08, 2024 13:08 IST
    15 सीटों पर 1000 वोट से कम का अंतर- कांग्रेस नेता

    Jammu Kashmir Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. सभी सीटों के रूझान आ चुके हैं. बीजेपी 49 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में कांग्रेस को अभी भी बदलाव की उम्मीद है. कांग्रेस नेता परगट सिंह ने कहा कि, 15 सीटें ऐसी हैं जिनपर सिर्फ 1000 वोटों का अंतर है और अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी बची है. ऐसे में हमें उम्मीद है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.



  • Oct 08, 2024 13:03 IST
    नेशनल कॉन्फ्रेंस कार्यकर्ता मनाने लगे जश्न

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर में दस साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. घाटी में नेका 43 सीटें जीतते हुए दिख रही है. फिलहाल नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 2 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है.



  • Oct 08, 2024 12:40 IST
    कांग्रेस को अब भी जीत की उम्मीद

    Election Results live: हरियाणा में भले ही कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से काफी नीचे दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस को अभी भी जीत की उम्मीद बनी हुई है. इस बीच यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि, निश्चित तौर से वहां हमारा परिणाम अच्छा आ रहा है और हमारी सरकार बनने जा रही है. हमारे कार्यकर्ताओं, हमारे लोगों और हमारे नेता राहुल गांधी, हुड्डा जी, सुरजेवाला जी और सैलजा जी ने खूब मेहनत की उसका परिणाम आ रहा है.



  • Oct 08, 2024 12:36 IST
    हरियाणा में जेजेपी बुरी तरह से पस्त, आप का भी नहीं खुला खाता

    Election Results live updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू होने के करीब डेढ़ घंटे तक आए रुझानों में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी, लेकिन अचानक से हुए उलटफेर में बीजेपी 49 सीटों पर पहुंच गई. जबकि कांग्रेस अब सिर्फ 35 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. जबकि जेजेपी और आम आम आदमी का खाता तक नहीं खुल रहा. वहीं इंडियन नेशनल लोकदल और बीएसपी एक-एक सीट पर आगे चल रही है. जबकि अन्य चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.



  • Oct 08, 2024 12:31 IST
    ये हरियाणा की जनता की जीत- जीबीएल नरसिम्हा राव

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं, रुझानों में बीजेपी को एक बार फिर से बहुमत मिलता दिख रहा है. इस बीच बीजेपी नेता जीबीएल नरहिम्हाराव ने कहा कि ये हरियाणा की जनता की जीत है, विकास की जीत है, मोदी जी के कुशल नेतृत्व और एक नमृता की जीत है. दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी का अहंकार वो जीत मान चुके थे,सुबह से वहां ढोल पीटना, जलेबी बांटना जनता को और नतीजे को अपने अहंकार से नहीं बदल सकते हैं.



  • Oct 08, 2024 12:18 IST
    कांग्रेस ने लगाया प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप

    Haryana Election Results live: हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रहे हैं. 10-12 राउंड के नतीजे आ चुके हैं, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सिर्फ 4-45 राउंड के नतीजे ही आ रहे हैं. इसलिए हम चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा.



  • Oct 08, 2024 12:15 IST
    जम्मू-कश्मीर की बसोहली सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने दर्ज की जीत

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं, अब तक आए एक सीट के नतीजों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. बसोहली सीट से बीजेपी उम्मीदवार दर्शन कुमार ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह को 16 हजार से ज्यादा मतों से हरा दिया है.



  • Oct 08, 2024 11:33 IST
    नरगौटा से बीजेपी उम्मीदवार आगे

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर चुनाव के रुझानों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बहुमत मिलता दिख रहा है. जहां पार्टी 52 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं बीजेपी उम्मीदवार 25 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 7/19 राउंड की गिनती के बाद, भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र सिंह राणा नगरोटास सीट से 12,142 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 11:29 IST
    जम्मू-कश्मीर की डूरू सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आगे

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. इस बीच डूरू विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गुलाम अहमद मीर छठे राउंड में आगे चल रहे हैं. यहां कुल 18 राउंट की काउंटिंग होगी. गुलाम अहमद मीर फिरहाल 12,386 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 11:21 IST
    यह हर किसी के लिए जीत का दिन- आदिल हुसैन डार

    Haryana Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं. इस बीच एआईपी रशीद उम्मीदवार आदिल हुसैन डार ने कहा कि, "हमें पूरा यकीन है कि जिस तरह से लोगों ने लोकतंत्र के लिए जोश दिखाया है, ये एक अच्छा कदम है, 10 सालों के बाद लोगों को अपनी सरकार चुनने का मौका मिला है. यह हर किसी की जीत है.''



  • Oct 08, 2024 10:35 IST
    कोई डाउट नहीं, कांग्रेस बनाने जा रही सरकार- भूपिंदर सिंह हुड्डा

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हमें कोई डाउट नहीं है कांग्रेस पार्टी राज्य में सरकार बनाने जा रही है. बता दें कि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा था, लेकिन एक घंटे में तस्वीर बदल गई और बीजेपी ने कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया. उसके बाद से बीजेपी अभी तक बहुमत से आगे चल रही है.



  • Oct 08, 2024 10:21 IST
    हम सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त- कुमारी सैलजा

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. सुबह में जहां कांग्रेस को रुझानों में पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा था तो वहीं अब बीजेपी आगे निकल गई है और कांग्रेस काफी पीछे रह गई है. इस पर कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि ये शुरुआती रुझान में हम अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं.



  • Oct 08, 2024 09:57 IST
    हरियाणा में बड़ा बदलाव, कांग्रेस को पीछे छोड़ आगे निकली बीजेपी

    Haryana Election Results live: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. मतगणना के शुरुआती पहले घंटे में जहां कांग्रेस को हरियाणा में बहुमत मिलता दिख रहा था वहीं दूसरे घंटे ये तस्वीर बिल्कुल पलट गई और कांग्रेस को मात देते हुए बीजेपी आगे निकल गई. फिलहाल राज्य में बीजेपी 48 सीटों पर तो कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही है.



  • Oct 08, 2024 09:01 IST
    हरियाणा के रुझानों से कांग्रेसियों में खुशी की लहर, बंटने लगी मिठाईयां

    Haryana Election Results live: हरियाण और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के नजीते आज आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है, जिसके चलते कांग्रेसियों में खुशी की लहर है. इस बीच बीच कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय पहुंच गए हैं. जहां कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाईयां खिला रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 08:54 IST
    हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, जम्मू-कश्मीर में एनसी और बीजेपी के बीच टक्कर

    Assembly Election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. रुझानों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. जबकि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और बीजेपी के बीच टक्कर चल रही है. शुरुआती रुझानों में हरियाणा में कांग्रेस 53 सीटों पर तो बीजेपी 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं इंडियन नेशनल लोकदल 3 और जेजेपी सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है.



  • Oct 08, 2024 08:06 IST
    कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू

    Haryana Election Results live: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई. इस  बीच पंचकुला की डीसीपी हिमाद्रि कौशिक ने कहा कि, "हमारे यहां दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, कालका और पंचकुला, दोनों पर पुलिस बल तैयार हैं और हमने सभी तैयारियां कर ली हैं. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. सीआईएसएफ, अर्धसैनिक बल, जिला पुलिस सभी अभी मौजूद हैं."



  • Oct 08, 2024 08:04 IST
    हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में मतगणना शुरू

    Assembly Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. मतगणना शुरू हो गई है. कुछ देर में चुनावी रुझान भी आना शुरू हो जाएंगे.



  • Oct 08, 2024 07:57 IST
    घाटी में मतदान केंद्रों के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं कुछ देर बार मतगणना शुरू हो जाएगी. ऐसे में मतदान केंद्रों के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी.



  • Oct 08, 2024 07:52 IST
    मतगणना से पहले आदित्य सुरजेवाला का बड़ा बयान

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. अब से कुछ देर बाद मतगणना शुरू हो जाएगी. ऐसे में हर किसी को अपनी जीत की उम्मीद है. हरियाणा की कैथल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने भी अपनी जीत की उम्मीद जताई. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में कांग्रेस को 70 सीटों पर जीतने की भी उम्मीद जताई. उन्होंने कहा कि"एग्जिट पोल में हम 60 सीटें जीत रहे हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि हम 70 सीटें जीतेंगे, हम कैथल सीट भी जीतेंगे."



  • Oct 08, 2024 07:41 IST
    मतगणना की सुरक्षा को लेकर क्या बोले राजौरी के एसएसपी

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर राजौरी के एसएसपी रणदीप कुमार ने कहा कि, "हमने फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए सभी प्रयास किए हैं, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए हैं कि किसी को भी कोई असुविधा न हो. केवल आई कार्ड जारी किए गए लोगों को ही जांच के बाद जाने की अनुमति दी जा रही है. पुलिस बल और अर्धसैनिक बल सतर्क हैं और हमने सुरक्षा के लिए उचित इंतजाम किए हैं. मतगणना प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होगी."



  • Oct 08, 2024 07:39 IST
    चुनावी परिणामों को लेकर लोगों में उत्साह- रामबन के निर्दलीय सूरज सिंह परिहार

    Jammu Kashmir Election Results live: हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आज आने वाले हैं. ऐसे में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बीच जम्मू-कश्मीर की रामवन सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सूरज सिंह परिहार ने ने कहा कि, "लोगों में उत्साह बहुत अधिक है. यह लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपने अंतिम चरण के अंतिम क्षणों में पहुंच गई है. मतगणना आज होगी, चुनावी रिजल्ट का मतदाता बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.''



  • Oct 08, 2024 07:35 IST
    मतगणना से पहले रोहतक में भी दिखी भारी सुरक्षा

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. ऐसे में मतगणना केंद्रों के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसके अलावा मतगणना केंद्रों के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं. इस बीच हरियाणा के रोहतक में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.



  • Oct 08, 2024 07:32 IST
    चुनावी परिणाम से पहले क्या बोले उमर अब्दुल्ला

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. ऐसे में सभी पार्टियों को अपनी जीत की उम्मीद है. मतगणना शुरू होने से पहले जेकेएनसी के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम से पार्टी के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि, "मेरे सभी सहयोगियों को आज के दिन के लिए शुभकामनाएं. हमने अच्छी लड़ाई लड़ी और अब, इंशाअल्लाह, नतीजों में भी ये देखने को मिलेगा."



  • Oct 08, 2024 07:29 IST
    मतगणना से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों में उत्साह

    Assembly Election Result: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. दोनों जगह मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. ऐसे में चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेस समर्थकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बीच भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और पार्टी के समर्थन में नारे लगाए.



  • Oct 08, 2024 07:26 IST
    सीएम नायब सिंह सैनी ने जताई जीत की उम्मीद

    Haryana Election Results live: हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने कहा कि, ''आज मतगणना का दिन है और मुझे विश्वास है कि पिछले दस वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों के परिणामस्वरूप, हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएंगे. हमारी सरकार हरियाणा के लोगों की सेवा करती रहेगी, कांग्रेस सत्ता के लिए काम करती है, भाजपा सेवा के लिए काम करती है.''



  • Oct 08, 2024 07:24 IST
    'मतगणना की तैयारियां पूरी, पारदर्शिता कराई जाएगी मतगणना'

    Haryana Election Result Live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. ऐसे में सभी मतगणना केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वोटों की गिनती से पहले झज्जर के डिप्टी कमिश्नर कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि, "मतगणना कर्मचारियों का रेंडमाइजेशन किया जाएगा, इसमें तय किया जाएगा कि कौन सा मतगणना कर्मचारी किस टेबल पर जाएगा. उसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम होगा खोला जाएगा और मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. केवल नामित मतगणना एजेंटों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है. केवल चुनाव ड्यूटी पर मौजूद लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है, हमारा उद्देश्य शांतिपूर्वक और पारदर्शिता से मतगणना कराना है.''



  • Oct 08, 2024 06:53 IST
    राजौरी में भी चल रही मतगणना की तैयारी

    Election Results live: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. दोनों राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. मगतगणना से पहले मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है और मतगणना अधिकारी तैयारियां कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भी एक मतदान केंद्र के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को देखा गया.



  • Oct 08, 2024 06:50 IST
    मतगणना शुरू होने से पहले श्रीनगर में बढ़ाई गई सुरक्षा

    Election Results live updates: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. ऐसे में मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं. श्रीनगर में भी मतगणना से पहले भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. सुरक्षा बल एजेंटों की चेकिंग करने के बाद ही मतगणना केंद्र के अंदर जाने दे रहे हैं.



  • Oct 08, 2024 06:48 IST
    मतगणना स्थलों पर पहुंचे रहे प्रत्याशी

    Haryana Election Results live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. ऐसे में सभी पार्टियों के प्रत्याशी और उनके एजेंट मतगणना केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी कुरूक्षेत्र की सैनी समाज धर्मशाला पहुंचे.



  • Oct 08, 2024 06:46 IST
    मतगणना केंद्रों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

    Jammu Kashmir Election Results live: जम्मू-कश्मीर में एक दशक बाद हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. ऐसे में मतगणना केंद्रों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. श्रीनगर में बनाए गए मतगणना केंद्र पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.



Election Results Assembly Election Result Haryana Election Result Live Election Result 2024 Jammu Kashmir Election Result
Advertisment
Advertisment