Advertisment

Karnataka Election Results: कर्नाटक विधायक दल की बैठक रविवार को करेगी कांग्रेस, मुख्यमंत्री पद पर फैसला संभव

Karnataka Election Results 2023 : कांग्रेस रविवार को कर्नाटक में अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक करेगी, जिसमें विचार-विमर्श किया जाएगा और अपना नया नेता चुना जाएगा.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
karnataka Election Results

Karnataka Election Results( Photo Credit : social media)

Karnataka Election Results 2023 : कांग्रेस रविवार को कर्नाटक में अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक करेगी, जिसमें विचार-विमर्श किया जाएगा और अपना नया नेता चुना जाएगा. नतीजे आने के बाद शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि पार्टी रविवार को शाम साढ़े पांच बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है. उन्होंने कहा, व्यक्ति पूजा की कोई गुंजाइश नहीं है. पार्टी सर्वोच्च है. यह सिद्दारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं है. यह वह परिणाम है जो भारत को एकजुट करेगा. प्रेस मीट में मौजूद निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने कहा कि यह सात करोड़ कन्नडिगों की जीत है, न कि केवल कांग्रेस की. उन्होंने कहा, जब भी भाजपा और (जद-एस नेता एच.डी.) कुमारस्वामी ने राज्य में शासन किया, उनके लिए स्थिर सरकार देना संभव नहीं था.. लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UP Nagar Nigam Chunav Results 2023: UP में शहरों की सत्ता पर BJP काबिज, 17 के 17 निगमों पर कब्जा

मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए?

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में इस बात पर सहमति बनेगी कि मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे. बैठक में पार्टी आलाकमान के पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि पार्टी सरकार में उपमुख्यमंत्री के दो से तीन पद सृजित करने पर विचार कर रही है. नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के लिए बेंगलुरु के दो शीर्ष निजी होटलों में कमरे बुक किए गए हैं और उन्हें शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंचने को कहा गया है.

यह खबर भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस पर बरसी बजरंगबली की कृपा, बीजेपी के गढ़ में सेंधमारी

 कर्नाटक चुनाव के नतीजे से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए देखते रहे www.newsnationtv.com 

Source : News Nation Bureau

karnataka election results karnataka election live result newsnation Karnataka election karnataka elections 2023 results newsnationtv karnataka election live today
Advertisment
Advertisment