Advertisment

चुनाव में नेताओं ने निजी हित को ऊपर रखा... हरियाणा चुनाव के​ रिजल्ट की समीक्षा बैठक में बोले राहुल गांधी

Haryana Election Result 2024: हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पूरे चुनाव में दल का हित दूसरे स्थान पर रहा, इसमें निजी हित हावी रहा. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi for haryana

rahul gandhi (social media)

Advertisment

Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर चल रहा है. हरियाणा ही हार के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य के नेताओं के संग पहली बैठक की. यह बैठक पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई, जिसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए. बैठक में संगठन के कई बड़े नेता शामिल हुए. इसमें महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रभारी दीपक बाबरिया, हरियाणा पर्यवेक्षक अशोक गहलोत आदि के नाम हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव में नेताओं ने निजी हित को साधने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें: क्यों सबके सामने फफक-फफक कर रोने लगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे भावुक

पार्टी का हित दूसरे नंबर पर रखा 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पूरे चुनाव में पार्टी का हित दूसरे स्थान पर रखा गया. वहीं नेताओं के अपने हित हावी रहे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव परिणामों की जांच को लेकर एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी तैयार की गई है. इसकी घोषणा जल्द होगी. बैठक के खत्म होने के बाद अजय माकन का कहना है ​कि यह रिजल्ट चौंकाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि हम हरियाणा में हार के कारणों पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, हम अपने विश्लेषण को जारी रखने वाले हैं. आगे किस तरह की कार्रवाई होनी है. आगे क्या कार्रवाई होगी, इसे लेकर केसी वेणुगोपाल आपको बाद में जानकारी देंगे.

अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई बड़े नेता इस बैठक में नहीं बुलाए गए. कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, कैप्टन अजय यादव बैठक में नहीं थे. इससे पहले राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में EVM में कथित खराबी को लेकर "शिकायत" दर्ज की. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं. कई विधानसभा क्षेत्रों से आ रहीं शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत करा गया. उन्होंने कहा कि सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनकी कठिन मेहनत के लिए आभार. 

इनेलो ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की

इस चुनाव में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं. हालांकि सत्ताविरोधी लहर और दस साल की एंटीकंबेंसी का फायदा कांग्रेस नहीं उठा सकी. कांग्रेस 37 सीटें ही जीत सकी. वहीं इनेलो ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की. हालांकि, उन्होंने भाजपा को आलाकमान से मुलाकात के बाद समर्थन का ऐलान कर दिया. 

rahul gandhi Newsnationlatestnews Haryana Election Haryana Election 2024 Haryana Elections Result 2024 Haryana Election Results
Advertisment
Advertisment