Advertisment

7 जून को चुना जाएगा NDA गठबंधन का नेता, जानें कब शपथ लेंगे PM मोदी

PM Modi ceremony: चुनाव परिणाम आने के बाद अब देशवासियों को इंतजार है कि पीएम मोदी शपथ कब लेंगे. क्योंकि इस बार जनादेश किसी भी एक दल को नहीं मिला है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
PM modi  1

फाइल फोटो ( Photo Credit : News nation)

PM Modi  ceremony: चुनाव परिणाम आने के बाद अब देशवासियों को इंतजार है कि पीएम मोदी शपथ कब लेंगे. क्योंकि इस बार जनादेश किसी भी एक दल को नहीं मिला है. जनता ने एनडीए व इंडिया दोनों ही एलाइंस को इस बार अच्छी सीट दी हैं. हालांकि एनडीए के पूर्ण बहुमत है. इसिलए दिल्ली में बैठकों का दौर चल रहा है. ताकि शपथ  से पहले ही घटक दलों के नेताओं का पोर्ट फोलियो देने पर विचार हो सके. उसके बाद 7 जून को एनडीए गठबंधन पीएम मोदी को अपना नेता चुनेंगे. साथ ही सूत्रों का दावा है कि 8 जून को ही प्रधानमंत्री मोदी पीएम पद की शपथ ले  सकते हैं.

Advertisment

Income Tax: इस तारीख तक जरूर भर दें इनकम टैक्स, नहीं देना होगा इतना जुर्माना

9 जून को थी ताजपोशी निर्धारित

 आपको बता दें कि चुनाव से पहले बीजेपी ने मोदी की ताजपोशी की तारीख 9 जून निर्धारित की थी. लेकिन जनादेश उम्मीदों से कम मिलने पर कार्यक्रम में बदलाव आ सकता है.  क्योंकि अकेले बीजेपी के पास इस बार बहुमत नहीं है. इसलिए राजनीतिक पंडितों का मानना है कि एक दिन पहले ही पीएम मोदी पद व गोपनियता की शपथ ले लेंगे. आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंप दिया है. जिसके बाद लोकसभा भंग होगी. सात ही नेता चुनने के बाद नई लोकसभा का गठन होगा. बताया जा रहा है कि घटक दलों के नेताओं ने अभी से विभाग मांगने भी शुरू कर दिये हैं.. 

मुख्यालय में किया था संबोधित

चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में देशवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.  पीएम मोदी ने कहा कि "भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.  हम जनता के आभारी हैं, उन्होंने भाजपा और एनडीए पर पूरा भरोसा जताया. यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है, यह भारत के संविधान में दृढ़ विश्वास की जीत है, यह विकसित भारत के संकल्प की जीत है. यह 'सबका साथ सबका विकास' की जीत है,,

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आज दिल्ली में सभी दलों की चल रही बैठक
  • चुनाव में बीजेपी ने जीती 240 सीट, गठबंधन को मिली 292 सीट
  • 8 जून को पीएम मोदी ले सकते हैं तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ

Source :News Nation Bureau

PM Modi Swearing in ceremony Lok Sabha Election Result 2024 Nitish Kumar NDA PM Modi third time PM PM Modi Swearing in ceremony date
Advertisment
Advertisment