Advertisment

BJP ने अपने सभी उम्मीदवारों से मांगी डिटेल! जानें क्यों लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने से पहले भरवाए फॉर्म

भाजपा फीडबैक मैकेनिज्म के तहत कैंडिडेट से जानकारी मांगी जा रही है. इसके लिए फॉर्म भरवाया जा रहा है. कई पैरामीटर पर सूचना मांगी गई है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi

lok sabha elections 2024( Photo Credit : social media)

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने में अब कुछ घंटों का समय रह गया है. मगर परिणामों से पहले पीएम मोदी ने अगली सरकार के गठन की तैयारियां शुरू कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की पूरी जानकारी मांगी गई है. इस तरह की जानकारी सभी प्रदेशाध्यक्षों से मांगी है. भाजपा फीडबैक मैकेनिज्म के तहत सभी उम्मीदवारों से फॉर्म भरवाने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें उससे कई पैरामीटर पर जानकारी मांगी गई है. इसे भरकर वापस भेजना होगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: पूर्व ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत अग्रवाल पर ISI के लिए जासूसी का आरोप, मिली उम्रकैद

मंत्रिमंडल का गठन!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी इस जानकारी का उपयोग मंत्रिमंडल के गठन को लेकर भी कर सकती है.  सूचना पार्टी के अंदर रहने वाली है. इस दौरान आधे से ज्यादा प्रत्याशियों ने अपनी जानकारी दे दी है. इसमें प्रत्याशी का संघ से जुड़ाव, जाति-समुदाय, पारिवारिक पृष्ठभूमि के साथ परिवार के अन्य सदस्यों की डिटेल में जानकारी मांगी गई है. 

Advertisment

भाजपा को मिल सकती है प्रचंड जीत 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में सभी एजेंसियों ने एनडीए को भरपूर बहुमत के संकेत दिए हैं. कई एग्जिट पोल एनडीए को 400 के करीब तक की सीटें दे रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी और भाजपा अगली सरकार के गठन को लेकर अभी तैयारियों में जुट गए हैं. विपक्ष को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ सकता है. अगर परिणाम एग्जिट पोल के हिसाब से आते हैं तो पीएम मोदी की सरकार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी. 

Source(News Nation Bureau)

newsnation Lok Sabha Elections details for candidates before 4 june result Lok Sabha Elections 2024 PM modi bjp central leadership
Advertisment
Advertisment