Advertisment

'एससी, एसटी और ओबीसी के खिलाफ साजिश रच रहा इंडिया गठबंधन', घोसी में बोले PM मोदी

PM Modi Mau Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपी के घोसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन पर एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण खत्म कर मुसलमानों को देने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Ghosi Rally

PM Modi Ghosi Rally ( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi Mau Rally: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मऊ पहुंचे. जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत जितनी दमदार सरकार बनाएगा, जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया के हर देश में सुनाई देगी. पीएम ने कहा कि पूर्वांचल की ये धरती तो पराक्रम और क्रांति की धरती है, ये वो इलाका है जहां मंगल पांडे का साहस है, यहां महाराजा सुहेलदेव का पराक्रम है और स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की मुखर आवाज है. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल के लिए तो इस चुनाव का महत्व डबल है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH Final : 12 साल बाद चेपॉक में इतिहास दोहरा पाएगी केकेआर की टीम? गौतम गंभीर ने किया था ये कारनामा

सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, सपा कांग्रेस ने तो, उनके परिवारवाद ने पूर्वांचल को माफिया का क्षेत्र बना दिया था, अभाव, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया था, लेकिन दस साल से पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री चुन रहा है. सात साल से पूर्वांचल उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुन रहा है, इसलिए पूर्वांचल सबसे खास है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि घोसी, बलिया और सलेमपुर सिर्फ एमपी नहीं, बल्कि देश का पीएम चुन रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा साजिश के तहत पिछड़ा बनाए रखा, ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा, जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया. इंडी गठबंधन के वे लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगा, जिन्होंने आपकी जमीनों पर कब्जे किए. जिन्होंने यहां दंगाईयों को ताकत दी, जो माफिया के लिए आंशू बहाते हैं ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है.

ये भी पढ़ें: Explainer: बंगाल की खाड़ी में उठे रहे साइक्लोन का नाम कैसे पड़ा रेमल? जानें- क्या है मतलब, कौन करता है नामकरण

इंडिया गठबंधन पर लगाया साजिश का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं पूर्वांचल को, घोसी को इंडी गठबंधन की बहुत बड़ी साजिश से सतर्क करने आया हूं. सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है, ये लोग चाहते हैं दलित, ब्राह्मण, राजपूर, भूमिहार, चौहान, बनिया, यादव, मल्लाह, कुर्मी, कुशवाह, राजभर, कुम्हार, गौंड, कायस्थ, सिंधी ऐसे सब आपस में झगड़ा कर कमजोर हो जाएं. आप सोच रहे होंगे कि इंडी का क्या फायदा होगा? जब समाज के लोग एकजुट नहीं रहेंगे, तो आपका असली मुद्दों से ध्यान भटक जाएगा.

ये भी पढ़ें: ओडिशा: BJP उम्मीदवार पर EVM से तोड़फोड़ का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंडी गठबंधन की तीन साजिशें

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि इसके बाद इंडी गठबंधन वाले अपनी तीन बड़ी साजिश को अमल में लाएंगे. ये तीन बड़ी साजिशों को पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. एक तो ये इंडी वाले संविधान बदल कर उसमें नए सिरे से लिख देंगे कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जाए. दूसरा ये इंडी वाले एससी, एसटी, ओबीसी अति पिछड़े को मिलने वाला आरक्षण खत्म कर देंगे. तीसरा काम होगा, पूरा का पूरा आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने का. आज सपा कांग्रेस इंडी वालों की वोट बैंक और वोट बैंक पॉलिटिक्स इस तरह से नीचे गिर गई है. ये इंडी गठबंधन वाले भारत के बहुसंख्यक समाज को भारत में दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं.

HIGHLIGHTS

  • यूपी के घोसी में पीएम मोदी की जनसभा
  • कांग्रेस और सपा पर जमकर साधा निशाना
  • तीन साजिशें करने का लगाया आरोप

Source : News Nation Bureau

indian-general-election-2024 Modi Visit in UP Modi slams Congress Narendra Modi Lok Sabha Elections Lok Sabha Elections 2024 PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment