Advertisment

INDIA अलायंस की बैठक में विपक्ष के कई नेता हुए शामिल, खड़गे बोले- जनता ने हमारा खुलकर समर्थन किया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर 'इंडिया' गठबंधन बैठक हुई. इस बैठक में ममता के अलावा विपक्ष के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
INDIA अलायंस

INDIA अलायंस( Photo Credit : social media)

लोकसभा चुनाव के सातवें यानि अंतिम चरण को लेकर शनिवार को मतदान जारी है. इस बीच इंडिया अलायंस की बैठक हुई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर 'इंडिया' गठबंधन की बैठक हुई. बैठक में राहुल गांधी, शरद पवार, दिल्ली के सीएम अरविंद  केजरीवाल, फारूक अब्दुल्ला, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, भगवंत मान, रामगोपाल यादव, डी. राजा, संजय सिंह, राघव चड्ढा, सीताराम येचुरी, कल्पना सोरेन समेत गठबंधन के कई नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर पहुंचे. इस बैठक में इंडिया गठबंधन में शामिल विभिन्न दलों के परिणाम आने के बाद रणनीति पर चर्चा करेंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अब तक का सबसे महंगा चुनाव! कुल खर्च का आंकड़ा ₹ 1 लाख करोड़ पार, जानें क्या है आपके वोट की कीमत

सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए

कांग्रेस की ओर से आए बयान के अनुसार, बैठक में गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस बैठक में यह चर्चा हुई कि मतगणना के वक्त विपक्षी दलों को क्या-क्या सावधानियां बरतनी होंगी. हालांकि, गठबंधन के कुछ वरिष्ठ सहयोगी बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं. इस बैठक में यह चर्चा होगी कि मतगणना के समय विपक्षी दलों को क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए. 

यही वजह है कि ममता बनर्जी दिल्ली नहीं आईं

इस बैठक में गठबंधन के कुछ वरिष्ठ सहयोगी शामिल नहीं हुए. गौरतलब है कि शनिवार को सातवां यानि अंतिम चरण के चुनाव के लिए 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें पश्चिम बंगाल की गई सीटें मौजूद हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी सातवें चरण में पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस की ओर सफाई आई है कि यही वजह है कि ममता बनर्जी दिल्ली नहीं आईं.यदि वोटिंग की बात की जाए तो इंडिया गठबंधन के सहयोगी पार्टी से जुड़े कई राज्यों में वोटिंग हो रही है. सातवें चरण में बिहार में भी मतदान हुआ. खबर लिखे जाने तक कई जगहों पर वोटिंग हो रही है.

इस दौरान खड़गे ने कहा कि मैं बैठक में मौजूद सभी की मौजूदगी के लिए आभार व्यक्त करता हूं. हमने 2024 का चुनाव पूरी ताकत लड़ा है. हमें सकारात्मक परिणाम का पूरा भरोसा है. भारत की जनता ने हमारा खुलकर समर्थन किया है. खरगे ने कहा कि आज हमारी बैठक हुई, इसमें हमने कई मुद्दों को उठाया. इस दौरान राजद के नेता तेजस्वी यादव ने एक्स्ने पर एक पोस्ट में कहा कि ‘जीत रहा है इंडिया, जीत रही है जनता,  जनता का एग्जिट पोल 295 प्लस रहेगा.

Source : News Nation Bureau

INDIA newsnation INDIA Alliance Lok Sabha Elections Lok Sabha Election 2024 इंडिया एलायंस
Advertisment
Advertisment