Advertisment

'INDIA' गठबंधन की बैठक एक जून को होगी, रिजल्ट से पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने भेजा निमंत्रण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Lok Sabha Election: विपक्षी गठबंधन की बैठक एक जून को देश की राजधानी में होनी है. जिस दिन ये बैठक होगी, उस दिन अंतिम चरण का चुनाव हो रहा होगा.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
INDIA alliance

INDIA alliance( Photo Credit : social media)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. एक जून को देश भर के आठ राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान के साथ चुनाव खत्म हो जाएगा. विपक्ष जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है. ऐसे में चुनाव में अपने प्रदर्शन और गठबंधन की जीत होने पर पीएम समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. आगे की रणनीति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक जून को इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक को लेकर बुलावा भेजा है. इंडिया ब्लॉक इससे पहले भी कई बैठकें कर चुका है. परिणाम से पहले ये बैठक अहम मुद्दों को लेकर होनी है. 

Advertisment

नतीजों से पहले अपनी रणनी​ति पर चर्चा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह बैठक एक जून को देश की राजधानी में होनी है. जिस समय ये बैठक होनी है, उस दिन अंतिम चरण का चुनाव हो रहा होंगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विपक्षी नेता 4 जून के नतीजों से पहले अपनी रणनी​ति पर चर्चा करने वाले हैं. सात चरण के चुनावों को लेकर प्रदर्शन आकलन होगा. विपक्षी गठबंधन का दावा है कि वह भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को केंद्र में सत्ता में लौटने से रोकने में  सक्षम होगा. 

ये भी पढ़ें: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से क्या ट्रेनों का संचालन होगा बंद? जानें किस लिए सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा 

ऐसा पहली बार नहीं कि इस तरह की बैठक बुलाई जा रही है. इससे पहले 2019 के आम चुनाव के बाद और नतीजों से पहले कांग्रेस के तब के अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी अध्यक्षता में बैठक बुलाई है. उस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि अगर UPA सरकार बनाती है, तो पीएम का पद कांग्रेस के पास रहेगा. वहीं, गृहमंत्रालय  DMK  के पास रहेगा और एम के स्टालीन देश के गृहमंत्री बनेंगे.

सत्तारूढ़ गठबंधन ने किया ये दावा 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सत्तारूढ़ गठबंधन का दावा है कि वह इन चुनावों के बाद लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाएंगे. इंडिया ब्लॉक बनाने को लेकर 28 विपक्षी दल एक साथ आए हैं. बाद में नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय लोक दल जैसी कुछ पार्टियां बाद में एनडीए में शामिल हुईं. 

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election newsnation Lok Sabha Election 2024 news Lok Sabha Election 2024 2024 lok sabha election prediction Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment
Advertisment