Advertisment

'नीतीश कुमार को पीएम बनाना चाहता था इंडिया गठबंधन, दिया था ऑफर', जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया दावा

इंडिया गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए ऑफर दिया गया था. इस बात का दावा जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का ऑफर स्वीकार करने से नीतीश कुमार ने इनकार कर दिया .

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Nitish Kumar

Nitish Kumar( Photo Credit : Social Media)

पीएम मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ ही केंद्रीय मंत्रीपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे. बीजेपी को इस बार सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, हालांकि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 272 के आंकड़े से कहीं ज्यादा 293 सीटें जीत हैं. शुक्रवार को हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी पीएम मोदी के संसदीय दल और लोकसभा के नेता के रूप में अपना समर्थन दे दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: CWC Meeting: 'राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष', कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांगी

हालांकि एनडीए से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन ने भी सरकार बनाने की कोशिशें की गईं. क्योंकि इंडिया गठबंधन को इस चुनाव 234 सीटें हासिल हुई हैं, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हुई. इस बात का खुलासा जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने किया है.

क्या बोले केसी त्यागी

जेडीयू नेता केसी त्यागी का दावा है कि इंडिया गठबंधन ने सरकार बनाने के लिए एनडीए की सहयोगी टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से संपर्क करने की कोशिश की थी. इंडिया गठबंधन ने दोनों नेताओं को गठबंधन में शामिल होने के लिए कहा था. केसी त्यागी ने कहा, हमारे नेता नीतीश कुमार उनका हर ऑफर स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: NEET Result 2024: कैसे मिले ग्रेस मार्क्स, इतने टॉपर्स का क्या है मामला, NTA ने दिया हर सवाल का जवाब

त्यागी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने उन्हें यहां तक ऑफर दिया कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बन जाएं. उन्होंने कहा ये ऑफर ऐसे लोगों की ओर से आए जिन्होंने नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाने से तक इनकार कर दिया था. जबकि हम इसके जन्मदाता था. उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस पार्टी की राजनीति अनटलेबिलिटी खत्म कर दी, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी... ये कांग्रेस के साथ मंच साझा करने को तैयार नहीं थे.'

ये भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

गठबंधन पर अच्छा व्यवहार न करने का आरोप

इसके साथ ही जेडीयू नेता ने इंडिया गठबंधन पर नीतीश कुमार के साथ अच्छा व्यवहार न करने का आरोप लगाया. केसी त्यागी ने आगे कहा, 'जिस तरीके का व्यवहार हमारे नेता और हमारी पार्टी के साथ हुआ, उसी का नतीजा था कि हम इंडिया गठबंधन से बाहर आ गए और एनडीए में शामिल हो गए. हालांकि केसी त्यागी ने ऑफर देने वाले नेता का नाम बताने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, राजनीति में नाम बताना ठीक नहीं रहता है. लेकिन मैं बहुत जिम्मेदारी से कहता हूं कि इस तरह के प्रपोजल हमारे नेता के पास आए थे. उन्होंने कहा कि विपक्ष के कई शीर्ष नेता नीतीश कुमार से बात करना चाहते थे. लेकिन पार्टी ने तय किया कि पीछे जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

cm-nitish-kuma narendra modi Oath Ceremony KC Tyagi JDU Leader INDIA Alliance offer Nitish Kumar PM offer Nitish Kumar got PM offer narendra modi pm oath
Advertisment
Advertisment