Kanyakumari: चुनाव प्रचार थमते ही कन्याकुमारी पहुंचे PM मोदी, 45 घंटे की साधना शुरू

Kanyakumari: लोकसभा चुनाव का प्रचार थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी पहुंच गए हैं...उन्होंने यहां भगवती अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Kanyakumari

PM Modi in Kanyakumari( Photo Credit : ANI)

PM Modi in Kanyakumari: लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के लिए कल 01 जून को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए आज यानी गुरुवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है. चुनाव प्रचार थमते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी पहुंच गए हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भगवती अम्मन मंदिर में प्रार्थना की. वे 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी स्थान पर ध्यान(ध्यान मंडपम में) करेंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था.

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री ने कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे का लंबा ध्यान सत्र शुरू कर दिया है. पीएम मोदी लगभग दो दिनों तक यहां रहेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी एक जून को अपने प्रस्थान से पहले संत तिरुवल्लुवर की प्रतिमा पर जाएंगे. दरअसल, मूर्ति और स्मारक का निर्माण दो छोटे-छोटे टापुओं पर किया गया है.  इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विवेकानन्द रॉक मेमोरियल, ध्यान मंडपम का दौरा किया और जहां स्वामी विवेकानन्द ने ध्यान किया था.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह वही स्थान है जहां देवी पार्वती ने एक पैर पर खड़े होकर भगवान शिव की प्रतीक्षा की थी. यह भारत का सबसे दक्षिणी छोर है, जहां पर पूर्वी घाट और पश्चिमी घाट आपस में मिलते हैं. यह क्षेत्र हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का मिलन स्थल भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी पहुंचकर सबसे पहले मां भगवती अम्मन मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वह विवेकानंद रॉक मेमोरियल (विवेकानंद शिला पर) जाएंगे जहां पर ध्यान मंडपम में वह एक जून तक मेडिटेशन करेंगे अर्थात ध्यान लगाएंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में लगभग 45 घंटे तक रहेंगे और एक जून की शाम को वह दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं. एक जून की शाम को रवाना होने से पहले वह तमिल कवि तिरुवल्लुवर की 133 फीट ऊंची प्रतिमा भी देखने जाएंगे.

Source : News Nation Bureau

Prime Minister Narendra Modi Bhagwati Amman temple PM Modi in Kanyakumari
Advertisment