Advertisment

जानें कौन हैं चंद्रशेखर पेम्मासानी, जिन्हें TDP कोटे से मोदी कैबिनेट में मिल रही जगह

Chandrashekhar Pemmasani: मोदी 3.0 सरकार में तेलुगु देशम पार्ट के कोटे से चंद्र शेखर पेम्मासानी मंत्री बनने वाले हैं, वह इस लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
chandrashekhar pemmasani

Chandrashekhar Pemmasani ( Photo Credit : Social Media)

Chandrashekhar Pemmasani: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के कोटे से गुंटूर से निर्वाचित सांसद चंद्र शेखर पेम्मासानी को जगह मिलने वाली है. एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने रविवार को इसकी पुष्टि की. बता दें कि 48 वर्षीय चंद्र शेखर पेम्मासानी पेशे से डॉक्टर हैं. चंद्र शेखर पेम्मासानी 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक हैं, उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी चुनावी यात्रा शुरू की और पहली बार में जीत हासिल कर संसद पहुंच गए. अब वह मोदी 3.0 सरकार में मंत्री भी बनने वाले हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony Live: दिल्ली पहुंचे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

5700 करोड़ रुपये के मालिक हैं पेम्मासानी

लोकसभा चुनाव के अपने एफिडेविट में चंद्र शेखर पेम्मासानी ने अपनी कुल संपत्ति 5,700 करोड़ रुपये से अधिक बताई. तेलुगु देशम पार्टी के नेता पेम्मासानी को 2024 के लोकसभा चुनावों में सबसे धनी उम्मीदवार घोषित किया गया. बता दें कि पेम्मासानी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में गुंटूर लोकसभा क्षेत्र में तेलुगु देशम पार्टी का प्रतिनिधित्व किया और 344,695 वोटों के साथ से लोकसभा चुनाव जीत लिया. इससे पहले इस सीट पर गल्ला जयदेव सांसद थे.  लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जनवरी 2024 में राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, समारोह में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल

पूर्व सांसद जयदेव गल्ला ने दी पेम्मासानी को बधाई

टीडीपी के पूर्व सांसद और उद्योगपति जयदेव गल्ला ने एक्स पर एक पोस्ट में पेम्मासानी को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा, "राज्य मंत्री के रूप में पुष्टि होने पर डॉ. पेम्मासानी को बधाई. केंद्रीय स्तर पर देश की सेवा करना एक सम्मान की बात है. आपका पहला राजनीतिक कार्यकाल गुंटूर और पूरे आंध्र प्रदेश के लोगों को आप पर गर्व है. आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं. #राज्यमंत्री"

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet: शिवराज, खट्टर, सिंधिया, गिरिराज सिंह समेत अब तक इन नेताओं को आया मंत्री बनने के लिए कॉल

एमबीबीएस एमडी हैं पेम्मासानी

चंद्र शेखर पेम्मासानी ने एमबीबीएस एमडी किया है. उन्होंने साल 1993-94 ईएएमसीईटी परीक्षा में 27वीं रैंक हासिल की थी. उसके बाद उन्होंने हैदराबाद की उस्मानिया मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लिया. जहां से उन्होंने एमबीबीएस किया. इसके बाद, उन्होंने अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में गेइज़िंगर मेडिकल सेंटर से आंतरिक चिकित्सा में एमडी की पढ़ाई की.

Advertisment

इसके साथ ही टीडीपी नेता पेम्मासानी को यूवर्ल्ड लॉन्च करने के लिए भी जाना जाता है, जो उच्च जोखिम वाली परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन शिक्षण टूल में दुनिया भर में अग्रणी है, जो छात्रों को परीक्षा के नए डिजिटल प्रारूप के लिए तैयार करता है और स्मार्ट फोन, टैबलेट और डेस्कटॉप कंप्यूटर सहित किसी भी डिवाइस पर पहुंचने योग्य है.

Source : News Nation Bureau

TDP leader Chandra Sekhar Pemmasani Chandra Sekhar Pemmasani Lok Sabha Elections NDA pm modi oath ceremony modi cabinet PM modi PM Modi Oath Ceremony Live Update
Advertisment
Advertisment