Advertisment

Lok Sabha Election 2024 Phase 7: कंगना रनौत से लेकर.. लालू प्रसाद यादव तक, दिग्गजों ने डाला Vote

लोकसभा चुनाव 2024 का सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है. इस चरण में शेष 57 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
leader vote cast

leader vote cast( Photo Credit : News Nation)

लोकसभा चुनाव 2024 का सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है. इस चरण में शेष 57 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है. इसी बीच देश के कई बड़े दिग्गज नाम वोट डालने पहुंचे हैं. इनमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ अन्य बड़ी हस्तियां शामिल हैं. मालूम हो कि, इस चरण में कुल 904 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर हैं. लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना 4 जून को होगी. 

Advertisment

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने सातवें चरण के लिए मंडी के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है. 

बिहार में HAM के संस्थापक और गया लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी और उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष संतोष सुमन ने जहानाबाद के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ने संगरूर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

भाजपा नेता जयवीर शेरगिल ने पंजाब के जालंधर में एक मतदान केंद्र पर अंतिम चरण के लिए अपना वोट डाला. 

केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर अपनी पत्नी शेफाली ठाकुर के साथ सातवें चरण के लिए वोट डालने के लिए अपने निवास स्थान से रवाना हुए.

Advertisment

बिहार में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी और सारण लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य अपना वोट डालने के बाद पटना के एक मतदान केंद्र से निकलते हुए.

कोलकाता में बेलगछिया में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद, भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने मीडिया से बात की.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election 2024 Phase 7
Advertisment
Advertisment